दूध पीने की उम्र में 1 साल के बच्चे को हो गई ऐसी बीमारी, हो रही सेक्स की इच्छा, जानें क्या है बीमारी

- Advertisement -

मासूम उम्र में एक बच्चे को ऐसी बीमारी हो गई है, जिसपर यकीन करना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है. एक साल का बच्चा कितना बड़ा होता है, वो इस इस उम्र में खड़ा होकर चलने की कोशिश करता है और लाख बार गिरता है.

लेकिन एक साल के एक बच्चे को बेहद अजीबो-गरीब बीमारी ने अपना शिकार बना लिया है. दरअसल, एक साल के इस मासूम का जननांग एक वयस्क की तरह विकसित हो रहा है. इस उम्र में बच्चे को यह भी नहीं पता होता कि वो कौन हैं और उसका वजूद क्या है. लेकिन इस बच्चे के साथ एक चौंकाने वाली बात यह भी है कि इसे दूध पीने की उम्र में सेक्स की इच्छा होती है.

क्या है इस बच्चे को बीमारी? (What Is Rare Hormonal Condition)

दरअसल, एक साल के इस बच्चे के शरीर पर वयस्कों की तरह बाल आ रहे हैं और जननांग पर भी बाल हैं. एक साल की उम्र के इस बच्चे का टेस्टोस्टेरॉन लेवल 25 साल के नौजवान की तरह है. यह बच्चा रेयर हॉर्मोनल कंडीशन प्रीकोशियस प्यूबर्टी (Precocious Puberty) का शिकार हो गया है, जिसकी वजह से इसके साथ ऐसा हो रहा है.

पेरेंट्स को कब पता चला

डेली मेल की खबर के मुताबिक, बच्चे के पेरेंट्स को जब उनके बच्चे की इस बीमारी के बारे में पता चला तो वह हैरान हो गए.बच्चे के पेरेंट्स को यह बात छह महीने पहले ही पता चली थी. उन्होंने नोटिस किया कि उनके मासूम का जननांग उसके शरीर के मुताबिक काफी असामान्य है. एक इंटरव्यू में इस बच्चे की मां ने खुलासा किया कि शुरुआत में उन्होंने बच्चे की कद-काठी देख कर इस पर ध्यान नहीं दिया और यही कारण था कि उन्होंने डॉक्टर को भी नहीं दिखाया था, लेकिन बच्चे के 6 महीने का होने पर पेरेंट्स को शक हुआ और वह डॉक्टर के पास गए.

डॉक्टर ने क्या कहा? (What Doctor Suggest)

वहीं, डॉक्टर ने जब इस बच्चे को देखा तो उसे प्रीकोशियस प्यूबर्टी (Precocious Puberty) का शिकार बताया. साथ ही उन्होंने पेरु की लीना मेडिना के बारे में भी बताया जो कि 5 साल की उम्र में मां बन गई थी. डॉक्टर ने बताया कि लीना के पेरेंट्स को लग रहा था कि उनकी बेटी के पेट में ट्यूमर है, लेकिन जब डॉक्टर ने चेक किया तो वह गर्भवती निकली. वहीं, एक साल की उम्र में सेक्स की इच्छा रखने वाले इस बच्चे के डॉक्टर का कहना है कि यह मामला सीरियस है और आगे जाकर बच्चा सेक्स के प्रति और भी ज्यादा अग्रेसिव हो सकता है. डॉक्टर ने यह भी बताया कि ऐसा भी हो सकता है कि बच्चा इस बीमारी के चलते शारीरिक हाइट में 3 या 4 फुट का रह जाए. यह एक rare of rarest disease है.

क्या है इलाज ? (What is Treatment)

बता दें, इस बच्चे का ट्रीटमेंट फिलहाल दवाइयां देकर किया जा रहा है. डॉक्टर ने कहा है कि इस बच्चे को यह दवाइयां तब तक देनी पड़ेंगी, जब तक यह समझ नहीं जाता है कि वह किस बीमारी का शिकार है.

यह भी पढ़ें: इतना कौन मारता है भाई! 36 बॉल पर 113 रन, ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: फिर पत्थरबाजों ने वंदे भारत को बनाया निशाना, लखनऊ से पटना जा रही ट्रेन पर अचानक बरसने लगे पत्थर, मची भगदड़

यह भी पढ़ें: कॉलेज की करीब 70 छात्राओं को भेजे पोर्न वीडियो, फिर धमकी देकर की ब्लैकमेलिंग, ABVP ने किया प्रदर्शन

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

NTPC कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के तहत स्वच्छता की प्रतिबद्धता...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: NTPC कोरबा ने "गंदगी मुक्त भारत" थीम के तहत स्वच्छता पखवाड़ा में भाग लेकर स्वच्छता को बढ़ावा देने की दिशा में एक...

Related News

- Advertisement -