ब्रेकिंग: पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले कांग्रेस को एक और झटका, प्रदेश महासचिव मनहरण राठौर एवं उनकी धर्मपत्नी पूर्व विधायक सरोजा मनहरण राठौर ने थामा बीजेपी का दामन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
सक्ती/स्वराज टुडे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्ती दौरे के ठीक पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है। दरअसल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मनहरण राठौर एवं उनकी पत्नी सक्ती की पूर्व विधायक सरोजा मनहरण राठौर ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में प्रवेश किया है। उन्होंने प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन और कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी के समक्ष बीजेपी का दामन थामा है.

बता दें कि मनहरण राठौर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव के पद पर थे। उनकी पत्नी सरोजा मनहरण राठौर 2008 में सक्ती से कांग्रेस पार्टी से विधायक चुनी गई थी।  मनहरण नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के खास लोगों में शामिल थे। उनकी विधानसभा चुनाव के पूर्व चरणदास महंत से दूरियां बढ़ी थी।


मनहरण राठौर, पूर्व प्रदेश महासचिव कांग्रेस

मीडिया से चर्चा करते हुए मनहरण राठौर ने बताया कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की कई वजह है । कांग्रेस अब पहले जैसी पार्टी नही रही । इस पार्टी में चाटुकारों की पूछ परख ज्यादा होती है । पार्टी एक परिवार पर ही केंद्रित हो गयी है । पार्टी के तथाकथित नेता भी परिवारवाद से उबर नहीं पा रहे हैं।

दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में चौतरफा विकास हो रहा है जिसे सबको स्वीकार करना ही पड़ेगा । भाजपा में बिना किसी भेदभाव के छोटे बड़े हर कार्यकर्ताओं को भरपूर स्नेह और सम्मान मिलता है । भाजपा में चाटुकारों नहीं बल्कि पूरी ईमानदारी और निष्ठा से पार्टी को समर्पित एवं देश के प्रति राष्ट्र भावना रखने वाले लोगों को महत्व दिया जाता है । ये सभी को ज्ञात है कि भाजपा ने अनेकों बार मिट्टी से जुड़े साधारण लोगों को भी टिकट देकर उन पर भरोसा जताते हुए उनका मान बढ़ाया है ,जबकि कांग्रेस में ऐसा सोचना भी निरर्थक है।

भाजपा की इसी विचारधारा और रीति नीति से प्रभावित होकर उन्होंने सपत्निक भाजपा में प्रवेश किया है । बहुत जल्द उनके समर्थक और कार्यकर्ता भी हजारों की संख्या में भाजपा का दामन थामने जा रहे हैं । वर्तमान में वे कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे जिससे उन्होंने अपना त्यागपत्र दे दिया है ।

श्री राठौर ने अपने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ की विचारधारा को धरातल पर मजबूती प्रदान करने के लिए वो संकल्पित हैं । भाजपा से जुड़कर अब वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए पहले से भी ज्यादा बेहतर काम कर सकेंगे ।

यह भी पढ़ें: सिंगापुर के बाद अब हांगकांग ने लगाया MDH और Everest के मसालों पर बैन, जानिए क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें: 11वीं के छात्र की हार्ट अटैक से मौत, मोबाइल पर 45 मिनट से देख रहा था ये वीडियो

यह भी पढ़ें: खेत की गहरी जुताई के लिए सरकार इस मशीन के लिए दे रही सब्सिडी, ऐसे करें आवेदन

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

13 साल की दुल्हन और 30 साल का दूल्हा, जीआरपी को...

अजमेर/स्वराज टुडे: खबर राजस्थान के अजमेर जिले से है। अजमेर जिले में जीआरपी में 13 साल की एक बच्ची, उसकी मां और नानी को...

Related News

- Advertisement -