बेटी के इस कदम से टूट गए माँ बाप, जीवित रहते कर दिया बेटी का अंतिम संस्कार

- Advertisement -

राजस्थान
उदयपुर/स्वराज टुडे: हैरान कर देने वाली ये खबर राजस्थान के उदयपुर जिले से सामने आई है, जहां एक पिता ने अपनी जीवित बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया। अंतिम संस्कार के दौरान होने वाले तमाम पूजा पाठ किए, अपना मुंडन कराया। उसके बाद मृत्यु भोज भी किया और फिर पूरे गांव को खाने पर भी बुलाया। ये मामला उदयपुर जिले के सायरा थाना इलाके में स्थित एक गांव का है।

गांव के ही लड़के से इश्क करने लगी थी बेटी

गांव में रहने वाले पिता ने बताया कि उसकी बेटी करीब दो महीने पहल लापता हो गई थी। पुलिस थाने में रिपोर्ट दी तो पुलिस ने मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कर ली और उसके बाद बेटी की तलाश शुरू कर दी। पता चला कि गांव के ही एक युवक के साथ उसका दो साल से प्रेम व्यवहार था। वह दूसरी जाति का युवक था। उसके साथ ही बेटी भाग गई थी। पुलिस ने उसे दस बारह दिन पहले दस्तयाब कर लिया और उसके बाद थाने लाया गया।

थाने में बेटी ने माता-पिता को पहचानने से किया इनकार

थाने में लड़की और उसके माता पिता को पूछताछ के लिए बुलाया गया। लड़की बालिग थी उसने कहा कि वह माता – पिता के साथ जाना नही चाहती, उसने यहां तक कहा कि वह उनको जानती तक नहीं है। पिता को पुलिस ने कहा कि बेटी बालिग है, वह प्रेमी के साथ जाना चाहती है। इसे परेशान मत करना, नहीं तो कानूनी कार्रवाई होगी।

इतने टूट गए माता-पिता कि जीवित रहते करना पड़ा बेटी का अंतिम संस्कार

बेटी के व्यवहार से माता पिता इतने टूट गए कि उन्होनें उसी दिन उसका अंतिम संस्कार कर दिया। उसकी सभी वस्तुएं अग्नि में जला दीं। उसके बाद मृत्यु भोज के कार्ड छपवाए। कार्ड में बेटी के लव मैरिज का जिक्र किया और 22 मई को मृत्यु भोज रखा। मृत्यु भोज में रिश्तेदार और गांव के लोग शामिल हुए। बेटी को भी फोन कर इसकी जानकारी दी गई। इस अनोखी घटना का पूरे जिले में जिक्र है।

किसी ने सच ही कहा है कि प्यार अंधा होता है, यह एक पागलपन है तभी तो प्रेमी जोड़े एक दूसरे की मुहोब्बत में इस कदर डूब जाते हैं कि उन्हें ना तो अपनी मर्यादा का ख्याल होता है और ना ही अपने संस्कारों का । अपने माता-पिता के विश्वास का गला घोटने में भी उन्हें कोई शर्म या हया महसूस नहीं होती। चंद दिनों की अपनी मोहब्बत के आगे जन्म से लेकर युवावस्था तक माता-पिता का प्रेम और उनका त्याग सब कुछ फीका पड़ जाता है ।

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन ट्रोलिंग मानसिक स्वास्थ्य को कैसे करती है प्रभावित ? इससे बचने के लिए करें ये उपाय

यह भी पढ़ें: ये कैसा मुस्लिम देश, जहाँ दाढ़ी रखने और हिजाब पहनने पर है प्रतिबंध

यह भी पढ़ें: जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी हरकत, गुस्साए वधु पक्ष के लोगों ने दूल्हे और बारातियों को जमकर पिटा, रद्द हुई शादी

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

रेस्तरां में खुशी- खुशी मंगाया पसंदीदा खाना, पर मुंह तक नहीं...

मध्यप्रदेश इंदौर/स्वराज टुडे: कहते हैं मौत कब कहां किसे अपना शिकार बना ले कुछ पता नहीं. कई वीडियो सोशल मीडिया पर ऐसे वायरल होते हैं...

Related News

- Advertisement -