प्रेमिका की बेरहमी से हत्या करने वाला आरोपी चंद घंटे में गिरफ्तार, सामने आई ये वजह

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
बिलासपुर/स्वराज टुडे: दिनांक 19.05.2024 को थाना कोटा में सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम अमाली में एक लड़की अंजू यादव उम्र 19 वर्ष की संदेहास्पद मृत्यु हो गई है। सूचना पर तत्काल पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची , पुलिस अधीक्षक जिला बिलासपुर श्री रजनेश सिंह (आईपीएस) के निर्देशानुसार तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण कर तथा पूछताछ कर संदेहियों की पतातलाश की गई । पूछताछ में पता चला कि घटनास्थल जहां पर मृतिका का शव है, उस घर पर मृतिका अपने प्रेमी गुलशन यादव के साथ रहती थी, गुलशन यादव घटना के बाद से फरार था।

पुलिस ने तत्काल टीमें बनाकर संभावित स्थानों पर भेजा , जहां पर डोंगरिपारा ग्राम अमाली के जंगल में घेराबंदी कर, संदेही आरोपी गुलशन यादव पिता जगत राम यादव, उम्र 34 वर्ष को हिरासत में लिया गया। उससे पूछताछ की गई, जिस पर उसके द्वारा मृतिका साथ प्रेम संबंध होना व आपस में दोनों ग्राम आमली मे किराए के मकान लेकर दोनों पति पत्नी के रूप में रहना स्वीकार किया। और बताया कि मृतिका द्वारा उसे बार बार उसके माता-पिता के पास ले जाकर रखना बोलती थी, जिस बात को लेकर मृतिका अंजू यादव और गुलशन यादव आपस में वाद विवाद होते रहता था।  इसी बात पर कल विवाद के दौरान गुस्से में आकर मृतिका अंजू यादव की हत्या करने की नीयत से उसके गले को धारदार टंगिया से कई बार मार कर हत्या करना स्वीकार किया।

उक्त घटना पर मर्ग कायम कर शव पंचनामा, पोस्टमार्टम कार्यवाही, उपरांत धारा 302 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। आरोपी द्वारा हत्या करने के लिए उपयोग किए गए टंगिया एवं अन्य साक्ष्यों को जप्त किया गया है । आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश कियागया है।

पुलिस अधीक्षक ने हत्या के फरार आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की कार्यवाही के लिए ज़िले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमती अर्चना झा तथा अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कोटा श्रीमती नूपुर उपाध्याय की सराहना की है ।

उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कोटा निरीक्षक रजनीश सिंह, स.उ.नि. ओंकार बंजारे, प्र आ रविंद्र मिश्रा, नीलकर सेठ, आर भोप साहू, का सराहनीय योगदान है।

यह भी पढ़ें: 12 साल की लड़की ने खाया ‘नाइट्रोजन पान’ और पेट के अंदर हो गया छेद…कहीं आप भी तो नहीं स्मोकी पान के शौकीन?

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: महादेव M-100, M-151 पैनल से आई.पी.एल. सट्टा संचालित करते छत्तीसगढ, महाराष्ट्र एवं हरियाणा के निवासी 07 अंतर्राज्यीय सटोरियो को गोवा से किया गया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: संजीवनी बूटी से कम नहीं है अर्जुन की छाल, खुल जाती है दिल की सभी बंद नसें

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -