बिहार का लाल अब गूगल में करेगा काम, मिला 2 करोड़ रु सालाना पैकेज

- Advertisement -

बिहार
जमुई/स्वराज टुडे: बिहार के जमुई जिले से जर्मनी जाकर अमेजन में नौकरी करने वाले अभिषेक अब लंदन में गूगल के लिए काम करेंगे. NIT पटना से बीटेक करने वाले अभिषेक कुमार कि 2 करोड़ सात लाख सलाना पैकेज पर गूगल में नौकरी लग गई. बीटेक करने के बाद अभिषेक को 2022 में बर्लिन से अमेजन कंपनी ने नौकरी ऑफर की थी.

बाद में उन्होंने बर्लिन में ही जर्मनी की एक कंपनी में काम किया. वहीं अब वह लंदन में गूगल के साथ काम करेंगे. पांच फेज के इंटरव्यू के बाद गूगल ने अभिषेक को ऑफर दिया है.

पढ़ाई के दौरान ही अभिषेक की लालसा थी कि वह गूगल में नौकरी करें. यही कारण था कि दो साल में अमेजन से मिलने वाले एक करोड़ 8 लाख के बाद, अब गूगल ने उन्हें दो करोड़ 7 लाख के पैकेज पर हायर किया है. दो करोड़ से अधिक पैकेज पर गूगल में जॉब मिलने से अभिषेक और उनका परिवार काफी खुश हैं. गृहणी मां मंजू देवी और वकील पिता इंद्रदेव यादव के साथ पूरा इलाका उत्साहित है. साधारण परिवार से आने वाले घर के लाल की कामयाबी की चर्चा हर तरफ हो रही है.

अभिषेक ने झाझा के स्कूल से हाई स्कूल पास किया, पटना से इंटर और फिर वहीं के NIT से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया. 2022 में अभिषेक की नौकरी अमेजन कंपनी में लगी थी. बर्लिन में अमेजन के साथ काम करने के बाद वह जर्मनी की एक कंपनी में बर्लिन में ही काम करने लगे. वहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करने के दौरान भी वह अपनी मेहनत और लगन के बल पर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहे. फिर जब गूगल में मौका मिला, तो पांच फेज के इंटरव्यू में सफलता पाते हुए 2 करोड़ 7 लाख पैकेज का ऑफर मिल गया. अभिषेक अब गूगल के लंदन ऑफिस में काम करने के लिए इंडिया से उड़ान भरेंगे.

अभिषेक का कहना है लगन और मेहनत के बल पर इस तरह की कामयाबी पाई जा सकती है, वह इसी क्षेत्र में और आगे बढ़ना चाहते हैं, इसी फील्ड में रहकर समाज के लिए अपना योगदान देना चाहते हैं, हर सॉफ्टवेयर इंजीनियर का सपना रहता है कि गूगल के साथ काम करें, यहां और भी अच्छा करने के लिए बेहतर माहौल मिलता है, मेरी कोशिश रहेगी कि मेहनत के बल पर और भी कामयाबी हासिल करूं. अभिषेक ने इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है.

अभिषेक के पिता इंन्द्रदेव यादव जमुई सिविल कोर्ट में एडवोकेट हैं जबकि माँ मंजू देवी हाउस वाइफ हैं. अभिषेक का बड़ा भाई दिल्ली में रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटा है. बेटे की सफलता पर मंजू देवी ने बताया कि आज उन्हें अपने अभिषेक पर गर्व है. पिता इंद्रदेव यादव ने कहा कि मैंने हमेशा अपने बेटे को मेहनत और लगन के भरोसे आगे बढ़ाने के लिए कहा, उन्हें गर्व महसूस हो रहा है कि उनका बेटा अब गूगल कंपनी में लंदन में नौकरी करेगा.

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने की सामने आई ये बड़ी वजह, नहीं देते हो जाता ये कांड….

यह भी पढ़ें: वंदे भारत ट्रेन पर फिर हमला, ताबड़तोड़ पत्थरबाजी से खिड़कियों के शीशे हुए क्षतिग्रस्त, 5 आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: आधी रात को नर्सिंग होम बुलाया, गैंगरेप करने ही वाले थे कि नर्स ने काट दिया डॉक्टर का प्राइवेट पार्ट

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

NTPC कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के तहत स्वच्छता की प्रतिबद्धता...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: NTPC कोरबा ने "गंदगी मुक्त भारत" थीम के तहत स्वच्छता पखवाड़ा में भाग लेकर स्वच्छता को बढ़ावा देने की दिशा में एक...

Related News

- Advertisement -