अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जिला पंचायत भवन में एक दिवसीय विशेष कार्यशाला आयोजित

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिला पंचायत भवन में कार्यस्थल पर महिलाओं का लैंगिक उत्पीड़न ( निवारण प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनियम 2013, के संबंध में एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में महिला  संबंधी मार्गदर्शन एवं निर्देशन  जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती प्रीति खोखर चखियार के उद्धबोधन द्वारा किया गया।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री गजेंद्र देव सिंह ने महिला संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला। विषय विशेषज्ञ के रूप में श्रीमती मीनू त्रिवेदी डिप्टी चीफ डिफेंस काउंसिल ने कानूनी संबंधित मुद्दों की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन पीएलबी श्रीमती उमा नेताम द्वारा किया गया एवम विधिक संबंधी जानकारी एवं पाम्पलेट वितरण किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय शिकायत समिति की अध्यक्ष डॉ सुषमा पांडेय ने की। उन्होंने महिला संबंधित कार्य स्थल में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया। संगीता प्रजापति कल्याणी नामदेव ने कार्यक्रम में अपना सहयोग दिया। जिला कोरबा के विभिन्न विभागों संस्थाओं के अध्यक्ष/सदस्य उपस्थित रहे। सदस्यों द्वारा महिला सम्बन्धी  विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की गई।

कार्यशाला के अंत में संरक्षण अधिकारी रजनी मारिया के प्रदर्शन के साथ महिलाएं सुरक्षा से संबंधित कई मुद्दों पर जानकारी और हेल्पलाइन नंबर के बारे में बताया गया।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
509FansLike
50FollowersFollow
975SubscribersSubscribe

राशिफल 18 अक्टूबर 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: 18 अक्टूबर दिन शुक्रवार को मेष, मिथुन और तुला राशि के जातक भाग्यशाली रहेंगे। चंद्रमा का संचार आज दिन रात मेष...

Related News

- Advertisement -