शादी से पहले बनी 2 बच्चे की मां, अब मुस्लिम महिला ने अपने हिंदू प्रेमी से ब्याह कर अपनाया सनातन धर्म

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
महोबा/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से हिंदू-मुस्लिम शादी की खबर सामने आई है। महोबा में पनवाड़ी थाना क्षेत्र में आरजू राइन नाम की मुस्लिम महिला ने अपने हिंदू प्रेमी दिनेश जायसवाल से शादी कर ली है।

आरजू राइन ने ना सिर्फ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की है, बल्कि सनातन धर्म को भी अपना लिया है। आरजू राइन ने अब अपना नाम बदलकर आरती जायसवाल रख लिया है। शादी के बाद फिर आरती ने कुछ ऐसा किया, जिसने वहां सबको हैरान कर दिया था।

हिंदू लड़के से शादी के बाद आरजू राइन बनीं आरती जायसवाल

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरजू राइन ने आरती जायसवाल बनकर अपने प्रेमी दिनेश से शादी इसी हफ्ते की है। सोशल मीडिया पर इनका वीडियो भी सामने आया है।

आरजू ने पनवाड़ी थाना क्षेत्र के गोरया माता मंदिर में शादी की। शादी में वह लाल और पीले रंग की साड़ी में हिंदू दुल्हन की तरह सजी थीं। शादी सात फेरों और वैदिक मंत्रों के साथ सारे रीति-रिवाजों के साथ पूरी की गई थी।

सनातन धर्म अपनाकर खुश हैं आरजू राइन

आरजू राइन ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि, वो वह सनातन धर्म अपनाकर बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि, उन्होंने अपनी स्वेच्छा से हिंदू धर्म अपनाया है। उन्होंने कहा कि वह इसमें काफी विश्वास करती हैं और काफी वक्त से इसे अपनाना चाहती थीं।

पिछले कई सालों से था आरजू और दिनेश का अफेयर

आरजू राइन और दिनेश का पिछले कई सालों से अफेयर चल रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक 2018 में आरजू अपने प्रेमी दिनेश के साथ घर से भाग गई थी। दोनों उसके बाद साथ-साथ नोएडा और दिल्ली में रहने लगे थे। कोरोना लॉकडाउन के दौरान भी दोनों वापस घर नहीं गए थे।

प्रेमी दिनेश के साथ रहते हुए, इस दौरान आरजू ने दो बच्चों को जन्म दिया और मां बनीं। अब लगभग दिनेश के साथ 6 सालों तक बाहर रहने के बाद वह ससुराल लौटी है। हालांकि आरजू के माता-पिता उनसे कोई रिश्ता नहीं रखते हैं। आरजू के परिवार में कोई भी उनसे बात नहीं करता है।

शादी के बाद आरजू ने कहा- ‘जय श्री राम’, हैरान रह गए वहां खड़े लोग

आरजू ने मंदिर में शादी करने के बाद ”जय श्री राम’ का नारा लगाया। जिसको देखकर वहां खड़े लोग हैरान हो गए। इतना ही नहीं जब आरजू ने बताया कि वह कुछ सालों से हिंदू धर्म में विश्वास करती हैं और नवरात्र में देवी उपासना, राम नवमी पर भगवान राम की पूजा, दिवाली पर गणेश-लक्ष्मी की पूजा भी करती हैं, तो लोगों को यकीन नहीं हुआ।

आरजू का कहना है कि, ‘भारत में हम सभी सनातन धर्म के लोग हैं। इस समाज ने हम सभी को अलग-अलग बांट दिया है लेकिन मैं तो हमेशा ही हिन्दू धर्म से प्रेरित रही हूं…इसलिए मुझे प्यार भी दिनेश जायसवाल से हुआ है। अब मैं और दिनेश हमेशा साथ-साथ रहेंगे।’

आरजू ने ये भी कहा कि, ”हमारे समाज में निकाह एक समझौता की तरह है…लेकिन हिंदू समाज में ये सात फेरों से सात जन्मों का रिश्ता है। यही खूबसूरती मुझे पसंद है।”

यह भी पढ़ें: कोवीशील्ड बनाने वाली एस्ट्राजेनेका ने पहली बार माना, वैक्सीन से जम सकता है खून थक्का: रिपोर्ट्स

यह भी पढ़ें: थाना के सामने सब इंस्पेक्टर पर जानलेवा हमला, हिरासत में आरोपी

यह भी पढ़ें: संगीत की धुन पर डांस कर रही थी दुल्हन की बहन, फिर ऐसे गिरी कि फिर ना उठी, देखें मौत का लाइव वीडियो

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
927SubscribersSubscribe

हाथी ने पहाड़ी कोरवा महिला को कुचलकर मारा, दो मवेशियों को...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र में एक दंतैल हाथी ने 75 वर्षीय हलाई बाई पहाड़ी कोरवा को कुचल कर मौत के घाट...

Related News

- Advertisement -