शराब के नशे में धुत होकर बच्चों को पढ़ाने स्कूल पहुंच गया शिक्षक, डीईओ ने किया निलंबित

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
अंबिकापुर/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ के शासकीय विद्यालयों की जो तस्वीरें सामने आ रही है वो शर्मशार करने वाली है। कहीं शिक्षक शराब के नशे में स्कूल पहुंच रहे हैं तो कहीं स्कूल में ही बीयर पीती छात्राओं की तस्वीर वायरल हो रही है। जब शिक्षक ही मदिरापान के शौकीन हो तो इसका असर विद्यार्थियों पर भी पड़ना लाजमी है । ऐसे में सवाल उठता है कि देश का भविष्य कैसा होगा।

शराब के नशे में टुन्न होकर स्कूल पहुंचा ये शिक्षक खुद मान रहा है कि शराब का सेवन कर स्कूल आना ठीक नहीं है और इन्हें प्रशिक्षण में भी ये हिदायत दी गई है कि शराब का सेवन कर स्कूल बिल्कुल भी न आए।  मगर इन जनाब का कहना था कि बच्चों की जिम्मेदारी इनके कंधों पर थी ऐसे में इन्होंने सुबह उतारा लेकर स्कूल पहुंच गए।

ये मामला सरगुजा के प्राथमिक शाला लब्जी का है जहां एक शिक्षक पौलुस तिर्की शराब के नशे में धुत्त होकर बच्चों को पढ़ाने स्कूल पहुंचा था। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  जब ये वीडियो प्रशासन तक पहुंचा तो अधिकारी सन्न रह गए । आनन फानन में जिला शिक्षा अधिकारी ने इन्हें निलंबित कर दिया ।

मामले का वीडियो बुधवार को वायरल हुआ तो कलेक्टर विलास भोस्कर के निर्देश पर लखनपुर बीईओ प्रदीप राय जांच के लिए लब्जी स्कूल पहुंचे। जांच में प्रधान पाठक ने मंगलवार को पौलुस तिर्की के शराब पीकर आने की पुष्टि की। बयान में शिक्षक ने भी शराब पीना स्वीकार किया।

जांच प्रतिवेदन के आधार पर सरगुजा डीईओ अशोक सिन्हा ने सहायक शिक्षक (एलबी) को सस्पेंड कर दिया है। निलंबित शिक्षक के इस व्यवहार को अशिष्ट और अशोभनीय माना गया है। निलंबन अवधि में शिक्षक का मुख्यालय बीईओ कार्यालय उदयपुर तय किया गया है।

उधर लगातार स्कूलों में सामने आ रहे शराब खोरी के मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार और प्रशासनिक व्यवस्था पर तंज कसा है। काँग्रेस का कहना है कि शिक्षक पर बच्चों और देश का भविष्य गढ़ने की जिम्मेदारी होती है ऐसे में शिक्षक जब खुद ही शराब के नशे में स्कूल पहुचेंगे तो स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: सास-ससुर के साथ क्यों नहीं रहना चाहती हैं आजकल की लड़कियां, ये हैं पांच प्रमुख कारण

यह भी पढ़ें: महिला कांस्टेबल ने प्रेमी संग मिलकर SI को उतार मौत के घाट, वजह जान पुलिस कर्मियों के उड़ गए होश

यह भी पढ़ें: देश में 21 करोड़ से ज्यादा मुसलमान, 50 लाख भी एकजुट हो गए तो वक़्फ़ बोर्ड बिल नही होगा पास- जाकिर नाइक

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

दोस्त आफताब पर भरोसा करके हिन्दू लड़की ने गंवाई अस्मत, लोगों...

उत्तरप्रदेश बाराबंकी/स्वराज टुडे: यूपी के बाराबंकी जिले में कोचिंग सेंटर जा रही एक छात्रा के साथ बलात्कार की वारदात सामने आई है. पीड़िता के पिता...

Related News

- Advertisement -