यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में बंपर पदों पर निकली वैकेंसी, 09 मार्च है आवेदन की अंतिम तिथि

- Advertisement -

बैंक में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से 606 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

ऐसे में योग्य और आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 09 मार्च 2024 तक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर आवेदन के स्टेप्स दिए गए हैं।

ऐसे करें आवेदन

● सबसे पहेल यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

● फिर होम पेज पर भर्ती लिंक पर क्लिक करें।

● अब एक नया पेज खुलेगा, इस पेज पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर पोस्ट लिंक पर क्लिक करें।

● इस पर लॉगिन कर फॉर्म फिल करें और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

● इसके बाद सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें।

●फॉर्म सबमिट होने के बाद इसकी एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

फीस

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से निकाले गए पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 850 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी अभ्यर्थियों को 175 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा।

क्वालिफिकेशन

अलग-अलग पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है। ऐसे में अधिक जानकारी के लिए लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है। उम्र की गणना 1 फरवरी 2024 के आधार पर की जाएगी। इसके अलावा सरकार के नियमानुसार ईडब्ल्यूएस, ओबीसी, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को अधिकतम छूट भी दी जाएगी।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
927SubscribersSubscribe

हाथी ने पहाड़ी कोरवा महिला को कुचलकर मारा, दो मवेशियों को...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र में एक दंतैल हाथी ने 75 वर्षीय हलाई बाई पहाड़ी कोरवा को कुचल कर मौत के घाट...

Related News

- Advertisement -