‘मैं दो बार मर चुकी, बाबा ने दोनों बार जिंदा कर दिया’. भोले बाबा की महिला भक्त का दावा

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
हाथरस/स्वराज टुडे: देशभर में इस समय यूपी के एक बाबा की चर्चा है. बाबा की पहचान नारायण साकार विश्व हरि उर्फ ‘भोले बाबा’ के रूप में है. देशभर के अलग-अलग राज्यों में बाबा के आश्रम हैं, जहां उनके सेवादार और अनुयायी रहते हैं.

बाबा के सेवादारों में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी हैं. ये महिलाएं बाबा की सुरक्षा से लेकर उनके आश्रम की देखभाल तक करती हैं. सभी महिलाओं की अलग-अलग तरह की ड्यूटी लगाई जाती है. बाबा के चमत्कार को लेकर इन महिला सेवादारों के अलग-अलग दावे हैं, जो काफी चौंकाने वाले हैं.

मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों ने ग्वालियर से हाथरस आए एक परिवार से बातचीत की. इस परिवार में केवल मां-बेटी हैं. ये दोनों बाबा के समागम और सत्संग में भक्तों की सेवा-सत्कार करती हैं. मां का कहना है कि हम पिछले 10 सालों से बाबा की सेवा में हैं. लगातार उनके सत्संगों में जाते हैं, जहां हम जल सेवा देते हैं. हमारी गुलाबी रंग की वर्दी होती है. वही वर्दी पहनकर हम बाबा के समागम और सत्संग में सेवा करते हैं.

महिला सेवादारों ने बताए बाबा के चमत्कार

वहीं महिला की बेटी का कहना था कि मैं भी यहां सेवा करती हूं. मेरा काम सत्संग के दौरान फूल तोड़ने का होता है. आश्रम की तरफ से हमें कई तरह की गाइडलाइन मिली हुई है. हम लोगों को बाबा के बारे में लगातार बताते हैं. जो भी बाबा के सत्संग में वीडियो-फोटो खींचता हुआ दिखता है, उसके मोबाइल हम बंद करवा देते हैं. वहीं इस दौरान एक महिला ने तो और चौंकाने वाली बात बताई. महिला का कहना था कि उसकी दो बार मौत हो गई थी, लेकिन आकाशवाणी हुई और बाबा ने हो उसको दोनों बार बचा लिया.

पूर्व सेवादार ने खोले थे बाबा के ‘काले राज’

बाबा नारायण साकार विश्व हरि उर्फ ‘भोले बाबा’ के पूर्व सेवादार रंजीत सिंह ने बातचीत में बाबा के ऊपर गंभीर आरोप लगाए थे. पूर्व सेवादार रंजीत सिंह ने तो उन्हें पाखंडी और ढोंगी तक करार दे दिया था. रंजीत सिंह ने बताया था कि बाबा ने सत्संग का ढोंग रचाकर पहले अपने एजेंट तैयार किए. इन एजेंटों को बाबा ने पैस दिए. फिर धीरे-धीरे एजेंट यहां पर लोगों को भेजने लगे. बाबा एजेंटों को पैसे देकर ये कहलवाता था कि उनको बाबा की ऊंगली पर चक्र दिख रहा है. जैसे बाबा बोलते थे, उनके एजेंट वैसे ही बोलते थे.

कहां छिपा बैठा बाबा?

पूर्व सेवादार रंजीत सिंह ने बताया था कि बाबा के आश्रम में 16 से 17 साल की लड़कियां रहती हैं. बाबा इन लड़कियों को अपनी शिष्या बताता है. साथ ही बाबा इन लड़कियों से गलत काम भी करवाता है. हालांकि बाबा के भक्तों के अपने अलग-अलग दावे हैं. कोई उनको भगवान मानता है. उनके पास दिव्य दृष्टि होने की बात कहता है, तो कोई उनके ढोंगी और पाखंडी बताता है. 123 लोगों की मौत के बाद से बाबा गायब है. बाबा कहां छिपा है, ये किसी को नहीं पता. पुलिस भी उसको लेकर अभी कुछ नहीं बता रही है, जबकि उसके छह सेवादारों चार पुरुष और तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: नींद में ही हृदयगति रुकने से बीएसएफ जवान की मौत, सीमा सुरक्षा बल में शोक की लहर

यह भी पढ़ें: रिकॉर्ड तोड़ 400 करोड़ के करीब पहुंची प्रभास की ‘कल्कि’, शहर के चित्रा एवं निहारिका छविगृहों में हो रहा प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: चोरी या गुम हो गया हैं पैन कार्ड, तो आप भी यहां जानें दुबारा बनवाने का तरीका

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
839SubscribersSubscribe

पेट्रोल पंप के पास खड़े वाहन में लगी भीषण आग, चपेट...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: आगजनी की ये घटना बीती रात लगभग 12 बजे की है। कुसमुण्डा थाना के अंतर्गत कुचैना मोड़ पर संचालित मुस्कान पेट्रोल पंप...

Related News

- Advertisement -