पत्रकार पर असामाजिक तत्वों ने किया जान लेवा हमला, पत्रकार को सच का आइना दिखाना पड़ा महंगा

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
मरवाही/स्वराज टुडे: जिला जीपीएम में निष्पक्ष पत्रकारिता करना मतलब जान जोखिम में डालना है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्रकार दीपक गुप्ता निवासी ग्राम सकोला मरवाही अपने घर के ही पास संचालित ढाबा में खाना लेने के लिए गया हुआ था। जब वह लघु शंका करने के लिए ढाबा के बगल पर गया तभी पीछे से किसी व्यक्ति ने पत्रकार दीपक गुप्ता के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया । पहले तो हमलावर ने दीपक गुप्ता को पीछे से वार किया जिससे दीपक गुप्ता के सर में गंभीर चोट आई, उसका सर फट गया ।

जब वह पलटा तो हमलावर ने उसके मुंह पर वार किया जिससे उसका जबड़ा फट गया। दीपक गुप्ता के जमीन पर गिरने के पश्चात हमलावर ने ताबड़तोड़ वार करना शुरू किया। वहां खड़े लोगों ने बीच बचाव किया । मौका पाकर दीपक गुप्ता अपनी जान बचाते हुए वहां से भागते हुए अपने घर पहुंचा जहां पर वह अचेत अवस्था होकर गिर पड़ा ।  आनन फानन में उसके परिजनों और मित्रों ने उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया जहां पर उसका इलाज चल रहा है। सर और जबड़े में टांके लगे हैं दीपक गुप्ता बहुत ही घबराया हुआ है जिससे उसे बीच-बीच में चक्कर भी आ रहा है ।

अब प्रश्न यह उठता है कि समाज को सच दिखाना शासन प्रशासन राजनेताओं को आइना दिखाना निष्पक्ष पत्रकारिता करना अपनी जान को जोखिम में डालने के बराबर हो गया है ।हर व्यक्ति चाहता है कि पत्रकार निष्पक्ष पत्रकारिता करें परंतु वह हमारे बारे में निष्पक्ष खबर प्रकाशित न करें । ऐसी ही खतरनाक घटनाओं को रोकने के लिए अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर संघर्षरत है परंतु आज तक पत्रकार सुरक्षा कानून लागू नहीं हो पाया है।

सत्ता किसी भी दल की हो पत्रकार को उससे दो-चार होना ही पड़ता है । पत्रकार को कमजोर बनाए रखने की गरज से पत्रकार सुरक्षा कानून जानबूझकर लागू नहीं किया जा रहा । यदि पत्रकार सुरक्षा कानून लागू हो जाता तो ऐसी घटनाओं पर संभवत काफी हद तक विराम लग सकता है ।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द शर्मा ने हमले की निंदा की

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने पत्रकार पर हुए हमले की कड़ी निंदा की और जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। आरोपी पकड़े नहीं गए तों पत्रकार सुरक्षा समिति के सभी सदस्यों द्वारा जीपीएम में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

जीपीएम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चन्देल ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि दोनों पक्षों की ओर से एफ आर आई दर्ज कराई गई है । अनुविभागीय अधिकारी पुलिस को जांच के लिए लिखा गया जांच पश्चात आगे की कार्यवाही की जायेगी ।

यह भी पढ़ें: BJP सरकार ने पूरा किया पहला वादा, खुले जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार, जानिए किसने बंद कराए थे गेट

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: NEET-UG 2024 के 1,563 छात्रों को मिले ग्रेस मार्क्स रद्द, 23 जून को फिर से आयोजित होगी NEET की परीक्षा

यह भी पढ़ें: चलती बस में महिला को आई उल्टी, खिड़की से सिर बाहर निकलते ही हो गया धड़ से अलग, पढ़िए पूरी ख़बर

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
833SubscribersSubscribe

टोल माफ नहीं तो विरोध प्रदर्शन व चक्का जाम – संजय...

छत्तीसगढ़ सरायपाली/स्वराज टुडे: महासमुंद जिले में टोल टैक्स फ्री करने की मांग लगातार अलग–अलग संगठनों द्वारा समय–समय उठाया जा रहा है। पिछले महीनों से सरायपाली...

Related News

- Advertisement -