जिले के दवा विक्रेता एवं मेडिकल स्टोर्स संचालकों का कोरबा पुलिस ने ली मीटिंग, दिया गया ये महत्वपूर्ण निर्देश, पालन नहीं होने पर की जाएगी सख्त कार्रवाई

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: श्रीमान पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा के द्वारा राज्य में किसी भी प्रकार के अवैध नशा पर प्रभावी कार्यवाही के अभियान चलाकर अवैध शराब, गांजा एवं अवैध नशीली पदार्थ के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया जिस पर पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर श्री अजय यादव एवं पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री जितेंद्र शुक्ला से मार्गदर्शन प्राप्त कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अभिषेक वर्मा एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भूषण एक्का के द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय कोरबा के कॉन्फ्रेंस हॉल में जिले के दवाई दुकान के संचालक एवं फ़ार्मासिस्ट का मीटिंग लिया गया ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा संचालकों से अपील की गई कि ऐसी दवाई जो नशा के लिए उपयोग में लाई जाती है उन दवाओं को बग़ैर डाक्टर पर्ची के लोंगो को न बेची जाये। साथ ही ऐसे लोग जो इन दवाओं को ज़्यादा ख़रीदते हो उनके बारे में पुलिस को सूचना देवें, ताकि उन लोगों के बारे पता किया जा सके कि कहीं इन दवा का ग़लत उपयोग तो नहीं हो रहा है ।

नार्कोटिक्स श्रेणी की दवाईयां जैसे
nitrazepam, alprazolam, clonazepam, spasmo proxyvon, nitravet, etizolam, corex यवम अन्य इंजेक्शन , सिरप टेबलेट को खाने से नींद या नशा जैसा लगता है उन दवाइयों का गलत उपयोग ना हो उसको लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।फार्मार्सिस्ट और दवाई दुकान संचालकों द्वारा इसमें बताया गया कि सभी प्रकार के दवाई बिक्री का रिकॉर्ड उनके पास होता है। साथ ही पुलिस की इस अवैध नशा के खिलाफ मुहिम में पूरा सहयोग करने के लिए सहमति जताई।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

दोस्त आफताब पर भरोसा करके हिन्दू लड़की ने गंवाई अस्मत, लोगों...

उत्तरप्रदेश बाराबंकी/स्वराज टुडे: यूपी के बाराबंकी जिले में कोचिंग सेंटर जा रही एक छात्रा के साथ बलात्कार की वारदात सामने आई है. पीड़िता के पिता...

Related News

- Advertisement -