हिंदू नव वर्ष पर भव्य, गरिमापूर्ण शोभा यात्रा…पुलिस ने किए व्यापक इंतजाम…परिवर्तित मार्ग से होगा यातायात संचालन…सीसीटीवी कैमरों, वीडियोग्राफी एवं स्पाटर्स के माध्यम से रहेगी निगरानी

- Advertisement -

पुलिस द्वारा जन सामान्य से सावधानी/सतर्कता बरतने की अपील

कोरबा/स्वराज टुडे: दिनांक 09.04.2024 को शहर में हिन्दू नव वर्ष के मौके पर दो अलग-अलग विशाल रैलियों का आयोजन किया गया है जिसमें बड़ी संख्या में दर्षकों एवं श्रद्धालुओं की उपस्थिति रहती है। पहली शोभायात्रा कोसाबाड़ी स्थित हनुमान मंदिर से निकालकर टीपी नगर तथा दूसरी शोभायात्रा सीतामढ़ी से टीपी नगर के बीच गरिमापूर्ण ढंग से निकाली जाना है। दोनांे शोभायात्राओं को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस एवं जिला प्रषासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतनाम किए गये है। शोभायात्रा को हर्षोल्लास एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देष्य से पूरे शहर विषेषकर शोभायात्रा के मार्गो पर सीसीटीव्ही कैमरों एवं वीडियोग्राफी के माध्यम से रैली की आड़ में आसामाजिक तत्वों, जेब कतरों तथा शरीर से जेवर चोरी/ छिनने वालों की निगरानी रखी जाएगी। शोभायात्रा को देखते हुए पूर्व से स्थापित सीसीटीव्ही कैमरों के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर जन सहयोग से नए सीसीटीव्ही कैमरे लगवाए गये हैं।

बदमाषों पर निगाह रखने के लिए शोभायात्रा संचालन समितियों द्वारा अपने वालेंटियर्स के माध्यम से तथा पुलिस द्वारा ऐसे बदमाषें को पहचानने वाले स्पाटर्स लगाकर असामाजिक तत्वों, चोरों, जेबकतरों एवं बदमाषों की पहचान एवं कार्यवाही की जावेगी।

सजग कोरबा के माध्यम से कोरबा पुलिस की ओर से शोभायात्रा में शामील होने वाले नागरिकों, श्ऱद्धालुओं से अपील है कि-

● शोभायात्रा में शामिल होने वाले सभी श्रद्धालुओं से अपील है कि वे अपने चारो ओर यह सुनिष्चित कर ले कि उनके इर्द-गिर्द कोई असामाजिक तत्व/चोर या जेबकतरा तो नहीं है, किसी व्यक्ति पर संदेह होने पर समिति के वालेंटियर्स तथा पुलिस कंट्रोल रूम एवं डायल 112 के साथ-साथ पुलिस द्वारा स्थापित हेल्प सेंटर पर सूचित करें।
● आभूषण धारण करने वाली महिलाओं से अनुरोध है कि कम दृष्यमान आभूषण पहनें, भीड़भाड़, धक्का-मुक्की से बचें।
● पर्स, मोबाईल तथा कीमती सामान सम्हालकर रखें।
● अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहकर ध्यान न दें।
● छोटे बच्चों को सम्हालकर रखें।
● किसी अनजान व्यक्ति से खाने-पीने की सामग्री लेने/खाने से बचें।
● अपराधियों के संबंध में मिली सूचना पुलिस से साझा कर जागरूकता का परिचय दें।
● शांति एवं सौहार्द के साथ-साथ उल्लासपूर्वक आयोजन के सहभागी बनें।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -