बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, होम गार्ड के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। बता दें कि दिल्ली सरकार में होमगार्ड के लिए 10285 पदों पर भर्ती की जा रही है। ऐसे में जो भी इच्छुक युवा हैं वे बिना देर किए आवेदन भर दें।

आवेदन की अंतिम तिथि 13 फरवरी

आवेदन की आखिरी तारीख 13 फरवरी 2024 से पहले आवेदन कर दें। क्योंकि 13 फरवरी को रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएगी। ऐसे में इच्छुक युवाओं को सलाह है कि वे निर्धारित डेट तक हर हाल में आवेदन कर दें वरना बाद में पछतावा होगा।

ध्यान रहे कि भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। क्योंकि किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म दिल्ली होम गार्ड विभाग द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऐसे में गाइडलाइन्स का पालन करने की सलाह दी जाती है।

आवेदन शुल्क

दिल्ली होम गार्ड भर्ती 2024 में सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये रखा गया है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

आयु सीमा

दिल्ली होम गार्ड भर्ती 2024 के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष रखी गई है। उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 1979 से पहले और 1 जनवरी 2004 के बाद नहीं होना चाहिए। जबकि भूतपूर्व सैनिक/पूर्व-सीएपीएफ कार्मिक के लिए। अधिकतम आयु सीमा 54 वर्ष तक रखी गई है। भर्ती के लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण और दस्तावेजों के सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के बाद किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। वेबसाइट पर विस्तार से जानकारी दी गई है। आपको बता दें कि हाल ही में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली में होम गार्ड भर्ती को लेकर घोषणा की थी।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

पहली बीवी के रहते दूसरी से किया निकाह.. फिर दो बच्चे...

उत्तरप्रदेश बरेली/स्वराज टुडे: देश में तीन तलाक पर कड़े कानून लागू कर दिए जाने के बावजूद तलाक देने के सिलसिले पर लगाम लगती नजर नहीं...

Related News

- Advertisement -