झांकी में काली बने बच्चे ने राक्षस बने बच्चे का गला रेता, इलाज के दौरान हुई मौत

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
कानपुर/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के बभियांपुर गांव भागवत कथा समारोह के दौरान एक दर्दनाक हादसा हो गया. कार्यक्रम में बच्चों ने देवी-देवताओं और राक्षसों की कॉस्च्यूम पहनकर झांकी का आयोजन भी किया था.

बच्चों ने खेल-खेल में एक बच्चे की गर्दन को चाकू से रेत दिया. जिसमें बच्चे की हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. इस दर्दनाक हादसे की वजह से पूरे गांव में मातम पसर गया है.

बताया जा रहा है कि यह आयोजन बिना पुलिस के परमीशन लिए हो रहा था. इतनी सख्ती के बावजूद भी इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं. आखिरी दिन के आयोजन के दौरान एक बच्चा मां काली बना था जबकि बाकी उनके आगे पीछे भूत बने थे. गांव के कई लोग बच्चों की परफॉर्मेंस देखने के लिए इकट्ठा हुए थे. गांववालों ने जब यह नजारा देखा तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. गांववाले कह रहे हैं कि यह हादसा बच्चों के होश खोने की वजह से हुआ है.

परफॉर्म कर रहे बच्चे

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला बिल्हौर के बबियांपुर का है, जहां पर भागवत कथा का आयोजन किया गया था. इसी कथा के आयोजन के दौरान एक 14 साल का बच्चा मां काली बना था जबकि बाकी 11-14 साल के बच्चे भूत और राक्षस बने थे. खेल-खेल में मां काली बना बच्चा हाथ में चाकू लिए था, उसने 11 साल के सनी कश्यप के गले के निचले हिस्से में चाकू मार दिया. इससे सनी गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में परिजनों ने सनी को हॉस्पिटल पहुंचाया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

खेल-खेल में मारा चाकू

पुलिस मां काली बने बच्चे को ले गई हैं जिसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं गांववालों ने भी बताया है कि कुल 5 बच्चे यह गेम खेल रहे थे, जिनमें एक काली बना था बाकी भूत और राक्षस. कार्यक्रम के दौरान मां काली बने बच्चे ने अपने हाथ में जो चाकू पकड़ा हुआ था उसे दूसरे बच्चे के गर्दन पर रखा और जोर से खींच दिया. जोर से खींचने की वजह से दूसरे बच्चे की गले की नसें कट गई और वहीं मंच पर तड़पने लगा. मृतक के पिता ने गंभीर रूप से घायल बच्चे को  उठाया और तुरंत हॉस्पिटल ले गए. हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी. पुलिस अपने साथ अपचारी बच्चे को ले गई है वहीं कार्यक्रम आयोजक-संयोजक समेत तीन को हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ें: पिता ने 6 साल के बेटे को जबरदस्ती ट्रेडमिल पर दौड़ाया, हुई मौत, देंखें दर्दनाक वीडियो

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें! 8 से 10 और 19 से 30 मई तक रद्द रहेंगी कई ट्रेनें, देखें सूची..

यह भी पढ़ें: संपत्ति के लिए कलयुगी बेटे ने बाप पर कर दी लात-घूंसे की बारिश, उपचार के दौरान पिता ने तोड़ा दम, देखें वीडियो..

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मिमोह चक्रवर्ती पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म “ओय भूतनी के” में...

मुंबई/स्वराज टुडे : मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र मिमोह चक्रवर्ती पहली बार एक हॉरर कॉमेडी फिल्म "ओय भूतनी के" में नजर आएंगे। विज़न मोशन फिल्म्स...

Related News

- Advertisement -