गौ तस्करों पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, कत्लखाना ले जा रहे 50 ट्रकों से 600 गौवंश कराया गया मुक्त, मृत हालत में मिले अनेक गौवंश

- Advertisement -

राजस्थान
चित्तौडगढ़/स्वराज टुडे: राजस्थान के चित्तौडगढ जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। गांव में रहने वाले दर्जनों युवाओं ने सैंकड़ों गायों की जान बचाई है। हाइवे पर तिरपाल से ढके ट्रकों का पीछा किया। खुद की जान जोखिम में डाली, लेकिन गौवंश को बचाने में सफल हो गए।

गौ तस्करी की राजस्थान की यह सबसे बड़ी घटना है। एक साथ छह सौ गायों को कत्लखाने ले जाया जा रहा था। तिरपाल से ढके होने के कारण दम घुटने से कई गायों ने पहले ही दम तोड़ दिया। घटना शंभूपुरा थाना इलाके की है। इस पूरे मामले में पुलिस की भी मिली भगत सामने आ रही है।

ट्रक से ऐसी आवाजें आई जैसे गायें बेहद दर्द में थीं

दरअसल शंभूपुरा इलाके से होते हुए हाइवे पर कुछ ट्रक खडे़ थे। वहां से गुजर रहे एक युवक को ट्रक से गायों की आवाज आई। ऐसी आवाजें आई जैसे गायें बेहद दर्द में थीं। उसने अपने कुछ साथियों को बुलाया। इतने में ट्रक चालकों को शक हो गया तो उन्होनें अपने ट्रक स्टार्ट कर दौड़ाना शुरू कर दिया। कुछ देर में आसपास के गावों के कई लोग मौके पर आ गए। उन्होनें ट्रक चालकों को घेर लिया और हाइवे जाम कर दिया।

हाईवे पर लगी थी ट्रकों की लाइन

तीस ट्रक मौके पर खड़े मिले। बीस ट्रक चालक ट्रक दौड़ा ले गए। उनको करीब पंद्रह किलोमीटर दूरी पर जाकर पकड़ा गया। करीब पचास ट्रकों से छह सौ गौवंश को मुक्त कराया गया है। पुलिस थाने में ट्रकों की लाइन लग गई है। कई ट्रकों के चालक खलासी भाग गए हैं। कुछ के चालकों को अरेस्ट कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: गर्भवती पत्नी के साथ हैवानियत, चारपाई में बांधकर कर दिया आग के हवाले, तड़प तड़प कर हुई मौत

यह भी पढ़ें: बिजली कनेक्शन काटना अधिकारियों को पड़ा महंगा, महिलाओं ने पूरी टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

यह भी पढ़ें: अंबेडकर जयंती पर मनाया जा रहा था जश्न, DJ की तेज आवाज से 250 लोगों की बिगड़ी तबियत, सभी अस्पताल में भर्ती

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -