खिलौने ने ले ली मासूम बच्चे की जान, हादसा देख कांप उठी घरवालों की रूह, आप भी रहें सावधान

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
एटा/स्वराज टुडे: एटा के राजा का रामपुर थाना क्षेत्र के गांव कला में खिलौने से खेलते हुए डेढ़ वर्षीय मासूम पानी के ड्रम में डूब गया। जानकारी मिलने पर परिजन अचेत अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अलीगंज लेकर गए, जहां डॉक्टर द्वारा रेफर कर दिया गया। कायमगंज पहुंचने पर डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मासूम बच्चे की लाश देख उसकी मां बेसुध हो गई।

राजा का रामपुर थाना क्षेत्र के गांव कला निवासी अजय कुमार ने बताया कि सोमवार की दोपहर डेढ़ वर्षीय बेटा रचित घर पर दादा-दादी के पास था। वो ट्रैक्टर के खिलौने से खेल रहा था। रचित की मां अंजली, बहन और भाभी मतदान करने के चले गए। बाहर खेल रहे बच्चे को बाबा राधेश्याम ने घर के अंदर कर दिया। वह घर के अंदर खेलने लगा, तभी बड़े भाई जो दिल्ली रहते हैं, उनका फोन आ गया।

रचित के बाबा और दादी फोन पर बात करने लगे। जब बाद में देखा तो रचित नहीं मिला। काफी तलाश के बाद भी मासूम कहीं नहीं मिला। इस दौरान बहन और पत्नी अंजलि भी घर आ गईं। दोपहर 12 बजे के करीब जब बाथरूम की तरफ जाकर देखा तो रचित का शरीर आधा पानी के अंदर था और पैर बाहर थे। खिलौना पानी के अंदर ही पड़ा था। तत्काल रचित को ड्रम से बाहर निकाला और अलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, जहां डॉक्टर द्वारा मना कर दिया गया।

इसके बाद मासूम को कायमगंज स्थित बाल गोपाल अस्पताल में लेकर गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अजय ने बताया कि ड्रम इतना बड़ा था यदि वह खड़ा हो जाता तो पानी में नहीं डूबता। शायद वह ट्रैक्टर को लेकर पानी से धोने के लिए गया था। ट्रैक्टर पानी में ही छूट कर गिर गया, उससे निकालने की कोशिश में वह आधा लटक गया, जिसकी जानकारी किसी को नहीं हो पाई। जब तक उसे बचाया जाता तब तक जान चली गई।

यह भी पढ़े: सरकार का बड़ा फैसला, 28 हजार से भी ज्यादा मोबाइल फोन ब्लॉक करने का निर्देश, 20 लाख SIM की होगी दोबारा जांच

यह भी पढ़े: सपने में नजर आएं ये 5 घटनाएं तो किसी से न करें शेयर, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

यह भी पढ़े: कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -