आपके सपनों को पंख लगा सकती है इग्नू, जुलाई सत्र के लिए करें आवेदन, 30 जून लास्ट डेट

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: इग्नू देश की सबसे पुरानी ओपन यूनिवर्सिटीज में से एक है और अपनी बेहतर साख के कारण इस क्षेत्र में उसकी अलग पहचान है.
यहां 250 से ज्यादा कोर्स उपलब्ध हैं. इन कोर्स की फीस दूसरे मुक्त विश्वविद्यालयों की तुलना में कम है. यहां पढ़ाई पर आने वाली लागत मध्यमवर्गीय परिवारों की पहुंच के अंदर होती है.

दरअसल इग्नू उस हर स्टूडेंट्स का सपना सच करने में मदद करती है जो आर्थिक या सामाजिक वजहों से अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते हैं. एडमिशन के लिए सबसे पहले इग्नू के रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर जाएं. यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें और न्यू रजिस्ट्रेशन पर जाकर रजिस्ट्रेशन फार्म में अपना ब्यौरा भरें.

इसके बाद फीस सबमिट करें और फॉर्म को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें. याद रहे रजिस्ट्रेशन 30 जून, 2024 तक ही किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: हेलीकॉप्टर में क्यों नहीं रखे जाते पैराशूट, इमरजेंसी में इसीलिए बचने के बहुत कम होते हैं चांस

यह भी पढ़ें: कश्मीर में आर्टिकल-370 को फिर से बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- दुरुस्त था फैसला

यह भी पढ़ें: प्रेम प्रसंग का व‍िरोध करने पर नाबालिग बेटी ने खेला खूनी खेल, पिता का गला रेतकर उतारा मौत के घाट, बड़े भाई पर हथौड़े से हमला, पढ़िए दिल दहला देने वाली ख़बर

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -