सपने में नजर आएं ये 5 घटनाएं तो किसी से न करें शेयर, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

- Advertisement -

स्वप्न शास्त्र: इंसान को नींद में कई तरह के सपने आते हैं. कई सपने व्यक्ति को खुश कर देते हैं तो कई बार डरावने सपने आने से इंसान डर जाता है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में सभी सपनों के बारे में व्याख्या (Sapne Dekhne Ka Matlab) की गई है.

कुछ ऐसे भी सपने हैं जिन्हें किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए. अगर आपको सपने में ये 5 चीजें नजर आती हैं तो इन्हें शेयर नहीं करना चाहिए.

किसी के साथ शेयर न करें ये 5 सपने

●  सपने में सोने-चांदी से भरा कलश मिलता है तो इसका अर्थ होता है कि आपको जीवन में खुशिया मिलने वाली हैं. इस सपने का अर्थ होता है कि जल्द ही आपको समस्याओं से छुटकारा मिलने वाला है. ऐसे सपने को आपको किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए.

● अगर आपको सपने में फूलों या फलों का बगीचा नजर आए तो समझ लें कि आपको खुशखबरी मिलने वाली है. यह आपको भविष्य में आर्थिक मुनाफा होने के संकेत देता है. लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने को शेयर न करें. इससे प्रभाव कम हो जाता है.

●  भगवान जी का सपने में दिखाई देना बहुत ही शुभ होता है. सपने में देवी-देवता नजर आएं तो इस सपने को किसी के साथ शेयर न करें. इसका अर्थ होता है आपको शुभ समाचार मिलने वाला है.

● सपने में आप खुद को माता-पिता को पानी पिलाते हुए देखते हैं तो यह शुभ सपना होता है. इसका अर्थ है कि आपकी तरक्की के रास्ते खुलने वाले हैं. हालांकि आपको यह सपना किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए.

● अगर आप सपने में खुद की मृत्यु देखते हैं तो निश्चित ही डर जाएंगे. हालांकि सपने में खुद की मृत्यु देखना शुभ होता है. यह सपना आपकी उम्र बढ़ने का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इन सपनों को शेयर करने से बचना चाहिए. वरना इनका प्रभाव कम होता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. स्वराज टुडे न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: चाणक्य नीति: तुरंत बना लें इनसे दूरी, विषैले सांपों से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ये लोग

यह भी पढ़ें:चाणक्य नीति: भूलकर भी ना करें इन 3 तरह के लोगों की मदद, वरना आपके लिए ही खड़ी हो जाएगी बहुत बड़ी मुश्किल

यह भी पढ़ें: घर में सीढ़ियों की संख्या कितनी होनी चाहिए, कैसे करें वास्तु दोष दूर

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
823SubscribersSubscribe

52 साल के रिक्शा वाले की 3000 गर्लफ्रेंड्स, पढ़िए हैरान कर...

उत्तरप्रदेश बरेली/स्वराज टुडे: सोशल मीडिया के दौर में इंसान ऑनलाइन जितना सोशल होता जा रहा है, उतना ही झूठा भी. वो अपनी असल जिंदगी को...

Related News

- Advertisement -