IT क्षेत्र में काम करने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, ये कंपनी देगी 10,000 फ्रेशर को मौका

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: IT क्षेत्र में काम करने के इच्छुक युवाओं के लिए गुड न्यूज है। इस क्षेत्र की दिग्गज कंपनी HCLटेक ने शुक्रवार को अपने Q4 आय कॉल के दौरान घाेषणा की कि कंपनी पिछले साल की तरह ही भर्ती योजना का पालन करते हुए वित्त वर्ष 2025 में 10,000 से अधिक फ्रेशर्स को जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

पूर्व में 12000 से ज्यादा लोगों को नौकरी देने का दावा

कंपनी ने दावा किया है कि वित्तीय वर्ष 2024 में हमने लगभग 15,000 नए लोगों को काम पर रखने के लक्ष्य के साथ शुरुआत की थी। हमने पूरे वर्ष भर में 12,000 से अधिक लोगों को जोड़ा भी है।

HCLTech ने पिछले साल दी थी कितने युवाओं को नौकरी?

HCLटेक के मुख्य लोक अधिकारी (CPO) रामचंद्रन सुंदरराजन ने बताया कि पूरे साल हमारे पास जो अस्थिरता रही, उसे देखते हुए, हमें अपनी नई नियुक्तियों को फिर से व्यवस्थित करना पड़ा। कंपनी के लिए Q4 में नेट फ्रेशर्स की संख्या 3,096 रही। पूरे FY24 के लिए HCLTech ने 12,141 फ्रेशर्स को जोड़ा। Q4 में कंपनी की कुल कर्मचारियों की संख्या 227,481 थी।

HCLTech FY25 के लिए करेगी कितनी नियुक्तियां?

उन्होंने कहा कि आने वाले वर्ष में हम उम्मीद करते हैं कि नियुक्ति इसी तरह होगी। वित्त वर्ष 2025 के लिए एक नए अतिरिक्त के रूप से 10 हजार फ्रेशर्स को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। जिसका अर्थ है कि हम अपने कैंपस कार्यक्रमों के साथ-साथ अपने नई भर्ती योजनाओं को भी आगे बढ़ाना जारी रखेंगे। सुंदरराजन ने कहा कि मांग के आधार पर प्रत्येक तिमाही में नई अतिरिक्त सेवाओं का प्रसार किया जाएगा।

HCLTech FY25 से नौकरी छोड़ने की क्या रही कितने प्रतिशत?

चौथी तिमाही में नौकरी छोड़ने की दर 12.4 प्रतिशत रही, जो पिछली तिमाही के 12.8 प्रतिशत से कम है। कांटैक्ट बेसिस एप्वाइंटमेंट पर कंपनी ने कहा कि वह इंटरनल फुलफिलमेंट के माध्यम से मांग को पूरा करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है। जरूरत पड़ने पर ही संविदात्मक पूर्ति (contractual fulfillment) पर ध्यान देगी। कांटैक्ट बेसिस एप्वाइंटमेंट हमेशा बहुत ही स्ट्रैटजिक नेचर की होती है। सुंदरराजन ने कहा ने कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 में कांट्रैक्ट फुलफिलमेंट की आवश्यकता में गिरावट देखी है। वित्त वर्ष 2025 को देखते हुए हमारा दृष्टिकोण इंटरनल फुलफिलमेंट पर अधिक केंद्रित होगा और हम उसके लिए क्षमता का निर्माण करेंगे।

यह भी पढ़ें: सक्सेस स्टोरी: पत्नी का Idea सुनकर छोड़ी नौकरी, लोन लेकर शुरु किया बिजनेस, कमा रहे करोड़ों रुपये

यह भी पढ़ें: शुरू करना है खुद का बिजनेस तो सरकार मुद्रा लोन योजना के तहत बिना गारंटी देगी 10 लाख रुपये का लोन ! जानें आवेदन का प्रोसेस

यह भी पढ़ें: नौकरी नहीं लगने से क्या आप परेशान हैं ? …तो बिना पैसा लगाए शुरू कीजिए स्वयं का ये 5 व्यवसाय

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
823SubscribersSubscribe

52 साल के रिक्शा वाले की 3000 गर्लफ्रेंड्स, पढ़िए हैरान कर...

उत्तरप्रदेश बरेली/स्वराज टुडे: सोशल मीडिया के दौर में इंसान ऑनलाइन जितना सोशल होता जा रहा है, उतना ही झूठा भी. वो अपनी असल जिंदगी को...

Related News

- Advertisement -