सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, 484 पदों के लिए 21 जून से शुरू होंगे आवेदन

- Advertisement -

दिल्ली/स्वराज टुडे: देश के सरकारी बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। बैंक ने सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 484 पदों के लिए यह भर्ती निकाली गई है।

आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 21 जून से होगी जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 27 जून है। जुलाई-अगस्त में इसका पेपर होने की संभावना है। हालांकि पेपर के लिए तारीख आवेदन प्रक्रिया बंद होने के बाद जारी की जाएगी।

भर्ती की उम्र सीमा कितनी है?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.centralbankofindia.co.in/en/recruitments पर जाकर भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स 10वीं पास होने चाहिए।

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन?

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा के परीक्षण के आधार पर होगा। उम्मीदवारों को बैंक में शामिल होने की तारीख से छह महीने की सक्रिय सेवा के लिए नियुक्त किया जाएगा और सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद उनकी पुष्टि की जाएगी। परीक्षा से संबंधित विवरण बाद में शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को बता दिया जाएगा।

कितना है आवेदन शुल्क?

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये जनरल कैटेगिरी के लिए और एसटी/एससी/पीडब्ल्यूबीडी/भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को 175 रुपये का भुगतान करना होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पसमांदा मुसलमानों को मिले 20 लाख आवास और 2.61 करोड़ राशन कार्ड, दो मुस्लिम नेताओं को भी बनाया MLC, फिर भी बीजेपी को नही मिला 1 % वोट, अब हो रहा उच्च स्तरीय मंथन

यह भी पढ़ें: MIT से इंजीनियरिंग..UPSC में 42वीं रैंक हासिल कर बने थे IAS, अब हो गए सस्पेंड, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: मजदूरी करके पढ़ाया, सरकारी नौकरी लगते ही पत्नी ने दिखा दिया असली रंग

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
509FansLike
50FollowersFollow
975SubscribersSubscribe

राशिफल 18 अक्टूबर 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: 18 अक्टूबर दिन शुक्रवार को मेष, मिथुन और तुला राशि के जातक भाग्यशाली रहेंगे। चंद्रमा का संचार आज दिन रात मेष...

Related News

- Advertisement -