फिर पत्थरबाजों ने वंदे भारत को बनाया निशाना, लखनऊ से पटना जा रही ट्रेन पर अचानक बरसने लगे पत्थर, मची भगदड़

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
वाराणसी/स्वराज टुडे: उत्तरप्रदेश के वाराणसी में बड़ी घटना हो गई। लखनऊ-पटना वंदेभारत ट्रेन पर बुधवार रात पथराव होने से हड़कंप मच गया। चौका घाट ढेलवरिया के पास धीमी रफ्तार में गुजरती ट्रेन पर अराजकतत्वों ने ट्रैक किनारे पड़े पत्थर उठाकर फेंके।

पथराव से वंदेभारत के C-5 कोच के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए और ट्रेन में भगदड़ मच गई। कोच अटेंडेंट के अलर्ट पर आनन फानन में ट्रेन को रोका गया। सूचना पर कैंट JRP और RPF की टीम पहुंची और घटनास्थल की पड़ताल की।

आगरा में हुआ था बवंडर

31 अगस्त को मेरठ से चलकर लखनऊ जाने वाली वंदे भारत ट्रेन में बवंडर हो गया था। PM मोदी के वर्चुअली हरी झंडी दिखाते ही ट्रेन मेरठ स्टेशन से रवाना हुई। थोड़ी ही देर बाद मेरठ-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन में लड़की से बदसलूकी हुई। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ। सुरक्षा गार्डों ने किसी तरह से स्थिति पर काबू पाया था।

जानें पूरी घटना

गोमती नगर लखनऊ से अयोध्या होते हुए गाड़ी नंबर 22346 वंदेभारत एक्सप्रेस रात में कैंट स्टेशन पहुंची। यहां से रवाना होने के बाद ट्रेन जैसे ही चौकाघाट ढेलवरिया के पास पहुंची तो अचानक पथराव हो गया। पथराव में कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ है। सी-5 कोच के 10, 11 और 12 नंबर सीट पर बैठे यात्रियों ने 139 पर शिकायत की। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंचे। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

यात्रियों के लिए बयान

कैंट जीआरपी और आरपीएफ की टीम आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर आरपीएफ और जीआरपी ने हमले के संबंध में यात्रियों से बयान लिया। पुलिस ने रेलवे ट्रैक किनारे एक बस्ती में रहने वाले लोगों से पूछताछ की। बता दें कि पिछले दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना सामने आई थी।

राजस्थान में वंदेभारत में मारपीट

हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन में लगाातर घटनाएं हो रही हैं। बुधवार को उदयपुर से आगरा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के कर्मचारियों के बीच मारपीट हो गई। करीब 15 मिनट तक ट्रेन को स्टेशन पर ही खड़ा रहना पड़ा। मारपीट करने के बाद वंदे भारत ट्रेन में सवार दोनों लोको पायलटों को केबिन से उतार दिया गया है। साथ ही उनके थैले और पेटी को भी इंजन की केबिन से बाहर फेंक दिया।

यह भी पढ़ें: ‘नहीं मिली एंबुलेंस’, महाराष्ट्र में दो बच्चों के शव लेकर कीचड़ भरे रास्ते पर 15 KM पैदल चले मां-बाप

यह भी पढ़ें: कॉलेज की करीब 70 छात्राओं को भेजे पोर्न वीडियो, फिर धमकी देकर की ब्लैकमेलिंग, ABVP ने किया प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: पत्नी के नाम पर किसी और महिला के साथ यात्रा कर रहे थे विधायक, पकड़े गए तो TTE को दी जान से मारने की धमकी

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

NTPC कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के तहत स्वच्छता की प्रतिबद्धता...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: NTPC कोरबा ने "गंदगी मुक्त भारत" थीम के तहत स्वच्छता पखवाड़ा में भाग लेकर स्वच्छता को बढ़ावा देने की दिशा में एक...

Related News

- Advertisement -