लालच बुरी बला: ज्यादा मुनाफा पाने के चक्कर में डॉक्टर ने ऑन लाइन गेमिंग में गवाएं 89 लाख रु, पढ़िए हैरान कर देने वाली खबर

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: राजधानी रायपुर में एक डॉक्टर से करीब 89 लाख की ऑनलाइन ठगी हो गई। आरोपियों ने गेमिंग कंपनी में इनवेस्ट करने पर 40 प्रतिशत मुनाफा देने का झांसा दिया। इसके बाद ठगों ने 88 लाख 75 हजार रुपए ऐंठ लिए। आरोपियों ने 40 से ज्यादा किश्तों में डॉक्टर से पैसे लिए और फिर उसकी मूल रकम भी नहीं लौटाई। डॉक्टर ने आरोपी ठगों के खिलाफ खम्हारडीह थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

खम्हारडीह थाना प्रभारी नरेंद्र मिश्रा के मुताबिक, डॉक्टर डॉ. अषित कुमार ने शिकायत की है कि, आरोपियों से टेलीग्राम चैनल से संपर्क हुआ था। आरोपियों ने ऑनलाइन रॉयल गेमिंग कंपनी में पैसा लगाने पर बडा मुनाफा देने की बात कही थी। आरोपियों ने कम इनवेस्टमेंट पर ज्यादा मुनाफा दिलाने का लालच दिया, तो डॉक्टर ने उनके बताए खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिए। समय पूरा होने पर जब डॉक्टर ने पैसे मांगे, तो आरोपियों ने और इनवेस्टमेंट करने के लिए कहा। डॉक्टर ने आरोपियों की बात नहीं मानी, तो आरोपियों ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया।

जब डॉक्टर अषित कुमार को ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने तत्काल पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है ।

ठगी के ज्यादातर मामले उनके लोगों के साथ ही घटित होते हैं जिनके मन में बैठे बिठाए इनाम पाने या कम समय में ज्यादा मुनाफा पाने का लालच होता है । ऐसे लोग ही साइबर ठग के झांसे में आकर अपनी खून पसीने की गाढ़ी कमाई से हाथ धो बैठते हैं ।

यह भी पढ़ें: पत्रकारों को धमकाने पर ₹50,000 का जुर्माना, 24 घंटे के अंदर जेल – नरेंद्र मोदी

यह भी पढ़ें: हाथी ने पहाड़ी कोरवा महिला को कुचलकर मारा, दो मवेशियों को भी उतारा मौत के घाट

यह भी पढ़ें: सुनीता विलियम्स को अंतरिक्ष में छोड़कर कर वापस आया स्टारलाइनर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
507FansLike
50FollowersFollow
940SubscribersSubscribe

चप्पे -चप्पे पर कैमरे लगने से शहर हुआ और सुरक्षित: उद्योग...

*मंत्री श्री देवांगन ने सीसीटीवी कैमरा के इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर (IC-3) का लोकार्पण किया* *साइबर फॉरेंसिक टूल्स के माध्यम से पुलिस को विवेचना...

Related News

- Advertisement -