मिर्च की लड़ाई में दो CAF जवानों की हत्या, मैहर में रूपेश पटेल के परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

- Advertisement -

मध्यप्रदेश
भोपाल/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के दो जवानों की छत्तीसगढ़ के बलरामपुर भुताही CAF कैंप में बुधवार को गोली मार कर मर्डर कर दिया गया था। इसमें एक जवान रूपेश पटेल (37) मैहर के पोड़ी गांव का रहने वाला था, जबकि दूसरा जवान संदीप पांडेय (39) मऊगंज के ग्राम घुरेहटा का निवासी था। संदीप ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ा है। फायरिंग रायगढ़ के पुसौर के रहने वाले अजय सिदार नाम के साथी जवान ने की है।

परिजनों व ग्रामीणों ने की रूपेश को शहीद का दर्जा देने की मांग

इधर, रूपेश पटेल की हत्या की सूचना मिलते ही मैहर स्थित गृह ग्राम पोड़ी में मातम छा गया। जवान को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने हाईवे पर चक्का जाम कर दिया है।

मैहर के सपूत रुपेश पटेल का पार्थिव शरीर गुरुवार की दोपहर पैतृक गांव पोंडी पहुंचा। इस दौरान परिजनों ने शहीद का दर्जा मिलने से पहले शव को लेने से इंकार कर दिया था।

मैहर कलेक्टर रानी बाटड ने पोड़ी पहुंच कर दिवंगत जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों से चर्चा कर उन्हें समझाइश दी। जिसके बाद नाराज ग्रामीण सड़क से हटे और एनएच पर घंटों से लगा जाम खत्म हुआ है।

18 सितंबर को खाना खाने के दौरान साथी जवान ने कर दी थी फायरिंग

बलरामपुर के सामरी थाना इलाके में CAF छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स की की 11वीं बी बटालियन में बुधवार 18 सितंबर सुबह 11.30 बजे अजय सिदार खाना खाने बैठा था। रूपेश खाना परोस रहा था। इस दौरान अजय ने उससे मिर्ची मांगी तो उसने मना कर दिया। इस पर अजय रूपेश से लड़ाई होने लगी। वाहां मौजूद गार्ड कमांडर अंबुज शुक्ला ने रूपेश का सपोर्ट किया। इससे अजय का गुस्सा और भड़क उठा। उसने खाना छोड़ा, हाथ धोया और साथी जवान की इंसास राइफल उठाकर फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: ढाबा की आड़ में अवैध डीजल, शराब और गाँजा का कारोबार, पुलिस ने ढाबा संचालक को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: इसरो में 103 पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़ें: सांसद और जिले के दिग्गज नेताओं के निवास क्षेत्र में नहीं मना प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन, घरघोड़ा भाजपा में अंदरुनी कलह के संकेत ?

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
946SubscribersSubscribe

बकरी चराने निकली किशोरी को उठा ले गया तेंदुआ, अगले दिन...

राजस्थान उदयपुर/स्वराज टुडे: गोगुंदा थाना क्षेत्र के उंडीथल गांव में गुरुवार सुबह तेंदुए के एक और हमले में एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई।...

Related News

- Advertisement -