महिला के शव के टुकड़े दो अलग-अलग ट्रेनों में मिले, मृतका की शिनाख्ती में जुटी पुलिस

- Advertisement -

उत्तराखंड
देहरादून/स्वराज टुडे: एक महिला के शव के टुकड़े दो अलग-अलग ट्रेनों में मिले हैं, जिससे सनसनी फैल गई है। महिला के ऊपरी शरीर के अंग इंदौर की एक पैसेंजर ट्रेन में मिले, जबकि पैर ऋषिकेश की एक ट्रेन में मिले। महिला की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

इंदौर में मिले महिला के शव के टुकड़े

जानकारी के अनुसार, 8 जून, शनिवार रात 11 बजे सफाई और रखरखाव के लिए इंदौर रेलवे स्टेशन खड़ी नागदा-महू (डॉ. अंबेडकर नगर) पैसेंजर ट्रेन में एक महिला के शव के टुकड़े मिले। सफाई कर्मचारियों को दो थेलों में पैक कर के सीट के नीचे छिपाए गए शव के टुकड़े मिले। सिर और ऊपरी शरीर एक ट्रॉली बैग में थे, जबकि जांघें प्लास्टिक की थैलियों में भरी हुई थीं।

ऋषिकेश में मिले शव के दूसरे टुकड़े

10 जून, सोमवार दोपहर को ऋषिकेश के योग नगरी रेलवे स्टेशन पर सफाई कर्मचारी लक्ष्मीबाई नगर-योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस (14317) की सफाई करने के लिए डिब्बे में घुसे। यह ट्रेन रविवार शाम लगभग 7 बजे ऋषिकेश पहुंची थी, जो कि शनिवार शाम 3:15 बजे इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन से करीब 1000 किलोमीटर दूर से चलकर आई थी। जब सफाई कर्मचारी दो स्लीपर डिब्बों के बीच के रास्ते में गए तो उन्हें दुर्गंध आई। इस गंध का पता लगाते हुए उन्हें एक काले तौलिए में लिपटे हुए हाथ और पैर मिले, जिन्हें काट कर अलग कर दिया गया था।

कर्मचारियों ने देहरादून में GRP को सूचित किया

सफाई कर्मचारियों ने तुरंत ही देहरादून में सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) को सूचित किया। मौके पर पहुंची जीआरपी को कटे हुए शव के टुकड़े मिले। चूंकि ट्रेन इंदौर के एक स्टेशन से आ रही थी, इसलिए देहरादून की जीआरपी ने इंदौर की जीआरपी से संपर्क किया। इंदौर जीआरपी ने बताया कि इंदौर रेलवे स्टेशन पर भी एक महिला के शव के टुकड़े मिले हैं। इस तरह दोनों मामले जुड़ गए।

इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध का सबूत गायब करना या अपराधी को बचाने के लिए गलत सूचना देना) के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

शव के टुकड़ों की पहचान कैसे हुई?

देहरादून जीआरपी के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) त्रिवेंद्र सिंह राणा ने बताया कि एक हाथ पर एक टैटू मिला है, जिससे पता चलता है कि महिला का नाम मीराबेन था। उन्होंने यह भी बताया कि उसके नाखून रंगे हुए थे। फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने शव की जांच की है और उन्होंने स्पष्ट किया है कि ये एक ही महिला के हैं।

DNA टेस्ट किया जाएगा

इंदौर जीआरपी के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) संजय शुक्ला ने समाचार माध्यमों को बताया कि महिला के माथे पर बिंदी थी। “हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए हम अभी भी डीएनए जांच करेंगे, लेकिन यह भी तभी संभव है जब महिला की पहचान हो जाए,” उन्होंने कहा। उन्होंने यह भी बताया कि यात्री ट्रेन के सभी रुकने वाले स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को सुराग ढूंढने के लिए खंगाला जाएगा।

यह भी पढ़ें: राशनकार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बेरोकटोक मिलता रहेगा फ्री राशन, जानिए क्या है मुफ्त राशन योजना..

यह भी पढ़ें: कुवैत की एक इमारत में आग लगी, 41 की मौत, मरने वालों में भारतीय भी

यह भी पढ़ें: मुस्लिम महिला ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस में बच्ची को दिया जन्म, फिर देवी के नाम पर रखा उसका नाम

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
836SubscribersSubscribe

डॉक्टर्स डे समारोह: कोरबा मेडिकल कॉलेज में छत्तीसगढ़ हेल्प वेलफेयर सोसाइटी...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ हेल्प वेलफेयर सोसाइटी ने आज कोरबा मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर डे का आयोजन किया, जिसमें समाज के प्रति डॉक्टरों के अभूतपूर्व...

Related News

- Advertisement -