बलिया में तीन पुलिसकर्मियों समेत 20 हिरासत में, थानाध्यक्ष का कमरा सील, वजह जान आपके पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

- Advertisement -

यूपी बिहार की सीमा पर स्थित भरौली चौराहा पर एडीजी वाराणसी पीयूष मोर्डिया ने छापा मारते हुए तीन पुलिसकर्मियों सहित 20 लोगों को हिरासत में लिया है।

बलिया/स्वराज टुडे: चर्चित वसूली केन्द्र यूपी बिहार की सीमा पर स्थित भरौली चौराहा पर एडीजी वाराणसी पीयूष मोर्डिया ने छापा मारा है। इस दौरान तीन पुलिसकर्मी समेत 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि इस जगह से शराब, पशु तस्करी, लाल बालू तस्करी सहित कई अवैध काम किया जाता है। एडीजी के छापे के दौरान मौक से 50 से अधिक मोबाइल, कई बाईक पुलिस ने कब्जे में लिया है। एडीजी के छापे के दौरान नरही थाना मे एडीजी, आईजी, एसपी, एएसपी मौजूद हैं। छापे के बाद तुरंत कर्रावाई करते हुए थानाध्यक्ष का कमरा सील कर दिया गया है। साथ ही सभी पुलिसकर्मियों के बॉक्स खंगाले गए हैं।

सादी वर्दी में पहुंचे अधिकारी

लगातार मिल रही शराब,पशु तस्करी, बालू तस्करी की शिकायत पर एडीजी पियूष मोर्डिया और डीआईजी रेंज आजमगढ़ वैभव कृष्ण ने कार्रवाई करते हुए चौराहे पर छापा मारा। इस दौरान दोनों अधिकारी सादे कपड़ों में रेड करने पहुंचे। जानकारी के अनुसार तीन पुलिसकर्मियों सहित 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है। माना जा रहा है कि यह सभी अवैध कारनामों, रेड के दौरान वसूली सहित तमाम गैरकानूनी कार्यों में लिप्त थे। कई बार शिकायत मिलने के बाद आज पुलिस के आलाधिकारियों ने कार्रवाई की है।

यूपी-बिहार सीमा पर है चौराहा

भरौली चौराहा उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर स्थित है। यहां से तमाम अवैध तस्करी की खबरें सामने आती रहती हैं। तस्करी और अवैध कार्यों में पुलिस की भागीदारी भी कई बार सामने आ चुकी है। माना जाता है कि बिना पुलिस की मिलीभगत के अवैध कार्यों को अंजाम नहीं दिया जा सकता। बिहार में शराब बंदी के बाद तस्करी में इजाफा हुआ है। शराब तस्करों पर लगाम कसने के लिए कई बार कार्रवाई भी की जा चुकी है। हालांकि आज एडीजी वाराणसी ने खुद कमान संभालते हुए छापा मारा है। मामले में अब तक तीन पुलिस कर्मियों सहित 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

महीने में डेढ़ करोड़ रुपए की कमाई

जानकारी के मुताबिक, हर रोज यहां से 1000 ट्रक गुजरते थे. हर ट्रक से 500 रुपए की वसूली होती थी. ऐसे में पांच लाख रुपए रोजाना की वसूली हो रही थी. महीने में 1.5 करोड़ की कमाई होती थी. आखिर इतनी बड़ी रकम कहां जा रही थी, ये सबसे बड़ा सवाल है. एसपी बलिया क्या कर रहे थे, क्या उनको इसकी खबर नहीं थी. जिस वजह से आजमगढ़ और वाराणसी से अधिकारियों को आना पड़ा. एसपी बलिया की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहा है. कब से ये वसूली चल रही थी, कौन कौन एसपी रहे, ड़ेढ़ करोड़ रुपए महीने का इंस्पेक्टर अकेले डकार जाता था या उस रकम का हिस्सा लगता था. ये सवाल हैं, जिनके जवाब मिलने बाकी हैं.

यह भी पढ़ें: कोरबा पुलिस ने नशे के सौदागर को किया गिरफ्तार, आरोपी के पास से 4320 नशीली दवा क़ीमती लगभग 46 हज़ार की गई बरामद

यह भी पढ़ें: पाली ब्लॉक के खैराडुबान और पोड़ी गांव में चलाया गया रेस्क्यू, बाढ़ के पानी में फंसे ग्रामीणों को सुरक्षित जगह में पहुंचाया गया

यह भी पढ़ें: 70 साल का दूल्हा और 25 की दुल्हन, पढ़िए हैरान कर देने वाली खबर

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
927SubscribersSubscribe

हाथी ने पहाड़ी कोरवा महिला को कुचलकर मारा, दो मवेशियों को...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र में एक दंतैल हाथी ने 75 वर्षीय हलाई बाई पहाड़ी कोरवा को कुचल कर मौत के घाट...

Related News

- Advertisement -