छत्तीसगढ़ में कल से बंद रहेंगे सभी स्कूल, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ में इन दिनों पड़ भीषण गर्मी देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने छत्तीसगढ़ में कल से सभी स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया है।

बता दें कि कई जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है। बदलते मौसम और गर्मी की वजह से बच्चे बीमार भी पड़ रहे हैं। हालाकि अवकाश के जारी इस आदेश में शिक्षकों को अलग रखा गया है। जिस पर शालेय शिक्षक संघ ने मांग की है भीषण गर्मी का प्रभाव शिक्षकों पर भी पड़ेगा अतः शिक्षकों को भी ग्रीष्म अवकाश प्रदान करते हुए राहत दिया जाए। चुनाव कार्य आदेश का यथावत शिक्षक पालन करेंगे।

आपको बता दें कि सामान्य तौर पर 1 मई से ग्रीष्म कालीन छुट्टियां शुरू होती हैं लेकिन भीषण गर्मी को देखते हुए प्रशासन ने करीब 10 दिन पहले ही छुट्टियों को आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में देह तपा देने वाली गर्मी पड़ने लगी थी जोकि मासूम बच्चों पर बुरा प्रभाव डाल रही थी। जिसे देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने यह आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें: गर्भवती पत्नी के साथ हैवानियत, चारपाई में बांधकर कर दिया आग के हवाले, तड़प तड़प कर हुई मौत

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों सलमान खान की जान लेना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई ? दुश्मनी की वजह जान चौंक जाएंगे आप

यह भी पढ़ें: OMG: जलती चिता से अधजली लाशें निकाल कर खा जाता था ये शख्स, पुलिस ने की पड़ताल तो रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी आयी सामने

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

13 साल की दुल्हन और 30 साल का दूल्हा, जीआरपी को...

अजमेर/स्वराज टुडे: खबर राजस्थान के अजमेर जिले से है। अजमेर जिले में जीआरपी में 13 साल की एक बच्ची, उसकी मां और नानी को...

Related News

- Advertisement -