अवैध शराब भट्टी में महिलाओं ने की तोड़फोड़, शराब बनाने वालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिलान्तर्गत छुरीकला में स्थित ग्राम पंचायत लोथलोता में अवैध रूप से नदी के किनारे संचालित महुआ शराब की भट्टी पर महिला समिति ने धावा बोल हंगामा करते हुए तोड़फोड़ की। साथ ही शराब बनाने में लगे कर्मचारियों को महिलाओं ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा । वे जान बचाकर भागने को मजबूर हो गए।  इस घटना की सूचना पाकर आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आवश्यक कार्रवाई की।

ग्राम लोथलोता की सरपंच ज्ञानेश्वरी कंवर ने बताया कि ग्राम से लगी नदी के किनारे जंगल में काफी लंबे समय से अवैध रूप से शराब भट्टी संचालित हो रही थी, जहां शराब खरीदी-बिक्री और पीने का काम जोरों पर चल रहा है, जिसके कारण ग्राम का माहौल खराब हो रहा है। गांव में विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है।

जानकारी देते हुए बताया जा रहा हैं कि अब तो माध्यमिक शाला और मिडिल स्कूल में अध्ययन रत विद्यार्थी भी शराब पीकर स्कूल जाने लगे हैं, शिक्षकों ने इसकी शिकायत पालकों और ग्रामवालों से की। इसके बाद ग्राम में एक बैठक कर अवैध रूप से संचालित शराब बनाने वाले लोगों पर नकेल कसने का निर्णय लिया। यहां अवैध रूप से शराब बनाने वालों को सख्त हिदायत दी गई, लेकिन उसके बावजूद भी यह काम नहीं रुका।  इसके बाद महिला समिति और गांव के कुछ लोगों ने निर्णय लिया कि कड़े कदम उठाये जाएंगे।

आबकारी विभाग के सर्किल प्रभारी सब इंस्पेक्टर नारायण सिंह कंवर ने बताया कि सरपंच ने फोन पर जानकारी दी और वह मौके पर पहुंचे, जहां महिला समिति के साथ आबकारी विभाग की टीम ने भी महुआ लहान नष्ट कर शराब बनाने के लिए उपयोग किए गए उपकरणों की जब्ती की है।

यह भी पढ़ें: सरकार इंडियन नेवी में दे रही बंपर नौकरियां, बस करें ये काम

यह भी पढ़ें: कलयुग में नाम की महिमा अपरंपार, नाम लेने से ही नारायण चले आते हैं- आचार्य मृदुलकांत शास्त्री

यह भी पढ़ें: दूध पीने की उम्र में 1 साल के बच्चे को हो गई ऐसी बीमारी, हो रही सेक्स की इच्छा, जानें क्या है बीमारी

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
507FansLike
50FollowersFollow
940SubscribersSubscribe

चेक बाउंस मामले में आरोपी को अर्थदंड के साथ कारावास की...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: चेक बाउंस के मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी कटघोरा की एक अदालत ने आरोपी को अर्थदंड के साथ 6 माह कारावास...

Related News

- Advertisement -