सुनिए मंत्री जी: एसी कोच में बेटिकट यात्रियों की भीड़, यात्री ने रेलवे को किया ट्वीट तो मिला ये जवाब…

- Advertisement -

आपने भी कई ट्रेनों में सफर के दौरान एसी या स्लीपर कोच में बिना टिकट या जनरल टिकट वाले यात्रियों की भारी भीड़ देखी होगी. ऐसी ही एक समस्या को लेकर काशी एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री ने एक्स पर एक वीडियो शेयर कर उसमें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी टैग किया.

अदनान बिन सुफियान नाम के शख्स ने ऐसी 2 टियर के कोच का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है जिसमें गेट पर और वॉशरूम के दरवाजों के पास छोटे-छोटे बच्चे और महिलाएं बैठी हुई नजर आ रही हैं. इसमें उसने लिखा है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी कृपया एसी के 2 टियर की स्थिति देखिए. ना खाना है, ना पानी है. वॉशरूम आने जाने का रास्ता ब्लॉक है. दरवाजे खुले हैं और वहां छोटे-छोटे बच्चे बैठे हुए हैं. इसलिए एसी भी काम नहीं कर रहा. कृपया कार्रवाई करें. इस वीडियो को 17000 से अधिक बार देखा जा चुका है. और कई लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया भी दी है.

रेलवे ने दिया ये जवाब

इधर अदनान के पोस्ट पर रेलवे ने भी तुरंत जवाब दिया. रेलवे सेवा की ओर से रिप्लाई करते हुए लिखा गया कि आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी डीआरएम भुसावल को शिकायत भेजी गई है. इस बीच यूजर्स में रेलवे को खूब खरी खोटी सुनाई. किसी ने लिखा कि रेलवे को और अधिक ट्रेनों की संख्या बढ़ानी चाहिए तो किसी ने लिखा की मेट्रो की तरह नो टिकट नो एंट्री की व्यवस्था होनी चाहिए.

कुछ दिनों पहले भी एक और यात्री ने शेयर किया था ऐसा ही वीडियो

कुछ दिनों पहले इसी तरह से सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे सुमित नाम के एक यात्री ने 15-16 अप्रैल को ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया था. उसमें एसी कमरे में बिना टिकट यात्रियों की भारी भीड़ थी. तब भी रेलवे सेवा ने यात्री को तुरंत रिप्लाई करते हुए उनका पीएनआर नंबर, मोबाइल नंबर सहित अन्य जानकारी मांगी थी ताकि मदद पहुंचा सके.

इसी तरह से कुछ दिनों पहले ट्रेन में जब एक युवती की सीट पर दूसरे यात्रियों ने कब्जा कर लिया था और बार-बार कहने के बाद भी नहीं उठ रहे थे तो उसने सोशल मीडिया के जरिए रेलवे से मदद मांगी और तुरंत रेलवे अधिकारियों ने पहुंचकर उसकी सीट दिलवाई थी.

यह भी पढ़ें: निर्माता निर्देशक धीरज कुमार ने लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड 2024 के पोस्टर का किया अनावरण, डॉ कृष्णा चौहान के जन्मदिन पर 4 मई को होगा भव्य आयोजन

यह भी पढ़ें: सरबजीत सिंह के हत्यारे तांबा के मर्डर से हिल गई पाकिस्तानी कैबिनेट, क्या रॉ है टारगेट किलिंग का मुख्य सूत्रधार ?

यह भी पढ़ें: अपनी 10 वर्षीय मासूम बच्ची को देहव्यापार में धकेलना चाहती थी कलयुगी माँ, बच्ची ने पुलिस को जो बताया उसे जानकर कांप जाएगी आपकी भी रूह

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -