शाबाश बच्चों: कांनीनजुकु राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में आरबी अकादमी के खिलाड़ियों ने 7 स्वर्ण सहित जीते 10 पदक

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
वाराणसी/स्वराज टुडे: महाराष्ट्र के डी. सी. स्कूल खंडाला में आयोजित कांनीनजुकु राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में वाराणसी स्थित आर. बी. अकादमी के खिलाड़ियों ने उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए 7 स्वर्ण सहित 10 पदक जीते।

प्रतियोगिता का आयोजन 25 मई 2024 को हुआ था इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के कांनीनजुकु आर. बी. मार्शल आर्ट्स एकडेमी के 6 खिलाड़ियों ने उत्तर प्रदेश की ओर से प्रतिभाग किया था।

अकादमी के कोच अरविन्द कुमार ने बताया कि अकादमी के खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता के अलग – अलग वर्गों में 7 स्वर्ण , 1 रजत और 2 कांस्य पदक के साथ कुल 10 पदक जीते । ऋषिका रयान और वेदान्त मिश्रा ने काता और कुमिते में स्वर्ण, आरुषि वर्मा ने काता में स्वर्ण और कुमिते में कांस्य पदक, खुशी मजुमदार ने काता में कांस्य और कुमिते में स्वर्ण, अदिति सोनकर ने कुमिते में स्वर्ण पदक और शिवानी गुप्ता ने कुमिते में रजत पदक जीता।

कोच अरविन्द ने बताया कि ऋषिका रयान को बेस्ट कराटेका का अवार्ड भी मिला। यह अवार्ड जापान से आये मुख्य प्रशिक्षक सोके कोइची यामामुरा, सेंसेई केनतारो यामामुरा और क्योशी परमजीत सिंह के द्वारा प्रदान किया गया।

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा की दीपा करमाकर ने रचा इतिहास, इस बड़े टूर्नामेंट में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

यह भी पढ़ें: ग्रीष्मकालीन निःशुल्क खेल प्रशिक्षण शिविर 20 मई से, इच्छुक विद्यार्थी जल्द कराएं पंजीयन

यह भी पढ़ें: देश के पहले ही चुनाव में दूध बेचने वाले से हार गए थे संविधान निर्माता अंबेडकर, सदमे में हो गई थी मौत; जानें क्या हुआ था खेला

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -