विद्यार्थियों से भरी स्कूली वैन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, सात बच्चे घायल

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे:  एक निजी स्कूल से बच्चों को लेकर जा रही स्कूल वैन सड़क किनारे लगे विधुत पोल से जा टकराई। इस घटना में 7 बच्चों को चोटें आई है। जिन्हें एसईसीएल के विभागीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वैन चालक का कहना है कि बच्चे मोबाईल से खेल रहे थे वो उनसे मोबाईल मांग रहा था तभी ये घटना घट गई । वैन का स्टेरिंग भी खराब बताया जा रहा है।

अभी तो वैसे भी जिले में सड़क हादसे बढ़ गए है। पुलिस प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाकर जिन्हें कम करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन सफलता नही मिल रही है। बच्चों के हाथों में मोबाइल कैसे आया यह भी एक यक्ष सवाल है जिसके लिए पालकों को जवाब देना होगा । उधर आरटीओ विभाग भी स्कूल वाहनों की जांच की बात कहता है लेकिन ये कैसी जांच है कि उन्हें खराब वाहन भी नजर नही आता है। कभी-कभी तो यह देखने में भी आता है कि कंडम वाहनों को भी फिटनेस टेस्ट में पास कर दिया जाता हैं। इसे सेटिंग का कमाल कहें तो ज्यादा बेहतर होगा।

शहरी क्षेत्र में संचालित स्कूलों के वाहनों की तो जांच हो जाती है लेकिन आउटर में चलने वाले स्कूल वाहनों की जांच नहीं हो पाती है और यही दुर्घटना का कारण बनते हैं। बहरहाल देवयोग से एक बड़ा हादसा टल गया और कोई जनहानि नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: ‘सनातन धर्म का प्रचार बंद कर दो’… धमकी के बाद भजन गायिका पर हमला

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में निकली 156 पदों की भर्ती, जल्द करें आवेदन

यह भी पढ़ें: आयकर से जुड़े तनाव दूर करने का एक क्रांतिकारी मंच है सीए दुनिया

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

संजीवनी बूटी से कम नहीं है अर्जुन की छाल, खुल जाती...

जब हृदय की धमनियों में बैड कोलेस्ट्रॉल जमने लगता है तब लोगों को हार्ट ब्लॉकेज और दिल से जुड़ी बीमारियों की समस्या होने लगती...

Related News

- Advertisement -