राशिफल 3 जून 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

- Advertisement -

आज का राशिफल: आज 3 जून दिन सोमवार को वृषभ राशि में सूर्य और गुरु की युति से गुरु आदित्य योग बन रहा है। साथ ही चंद्रमा मेष राशि में संचार करेंगे, जहां पहले से ही मंगल ग्रह विराजमान हैं। ग्रहों के परिवर्तन के साथ आज गुरु आदित्य योग के साथ सौभाग्य योग, बुधादित्य योग और अश्विनी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से वृषभ राशि वालों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी और तुला राशि वालों की नया वाहन व संपत्ति खरीदने की इच्छा पूरी होगी। वहीं वृश्चिक राशि वाले स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें। ग्रहों की स्थितियों के बीच सोमवार का दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है..

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए सोमवार का दिन खुशखबरी लेकर आने वाला है। नौकरी पेशा जातकों के करियर में मजबूती की स्थिति बनेगी और सैलरी में भी वृद्धि होगी। सामाजिक मुद्दों पर आपका पूरा जोर रहेगा। आपके किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के भी योग बन रहे हैं। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और निवेश से अच्छा फायदा मिलेगा। कोई भी काम साझेदारी में करना आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान के स्वास्थ्य पर धन खर्च करना पड़ सकता है। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों का लिए सोमवार का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और सामाजिक व धार्मिक कार्यों में शामिल भी होंगे। परिवार में चल रहे झगड़े को किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर ना करें, आपको अपने भाई-बहनों से पूरा सुख मिलेगा। एक से अधिक स्रोतों से आय मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है। दूर रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले लोग बचत योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सामान्य रहेगा। घर और बाहर आप करीबियों का विश्वास आसानी से जीतने में सफल रहेंगे। नौकरी पेशा जातकों के सहकर्मियों और अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखना चाहिए, अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बिजनस करने वाले लोगों को अपना खाली समय इधर-उधर बैठकर नहीं बताना चाहिए, अपने व्यावसायिक कार्यों पर ध्यान दें। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी और यदि माता आपको कोई जिम्मेदारी देती हैं तो उसे समय पर पूरा करना होगा।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। काम की तलाश कर रहे लोगों को आज शुभ समाचार मिलेगा। लेन-देन में सावधानी बरतें, अन्यथा कोई आपके साथ गलत डील कर सकता है। आपको कोई भी जरूरी काम समय पर पूरा करना होगा, अन्यथा बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। निवेश से अच्छा धन लाभ होगा और जीवन में ज्यादा धन और खुशियां अर्जित करने में कामयाब रहेंगे। व्यापारी पूरे दिन व्यापारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे और अच्छा मुनाफा प्राप्त करेंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों का सप्ताह का पहला दिन शुभ रहने वाला है। व्यापारी खूब धन कमाने में सफल होंगे और प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। नौकरी पेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में कोई नई उपलब्धि मिल सकती है, जिससे आय में भी वृद्धि होगी। संतान आपकी उम्मीदों पर आज खरी उतरेगी। आपको आपके परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। मामा पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आप दिन का कुछ समय माता पिता की सेवा में लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। शाम का समय घर के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए सोमवार का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से बेहतर रहेगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में आप गति को बनाए रखेंगे और कम प्रयासों में आपको अच्छी सफलता भी मिलेगी। कानूनी मामलों में चल रही समस्या से भी आपको काफी हद तक निजात मिलेगी। नौकरी पेशा जातकों के आय के साधन बढ़ेंगे और नई नौकरी की तलाश भी पूरी होगी। व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा और किसी अन्य बिजनस में निवेश भी करेंगे। नए नए मित्र बनेंगे और आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए सोमवार का दिन शुभ रहने वाला है। बिजनस करने वाले कुछ पुरानी योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं, जिससे अच्छा धन लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं, उसमें कामयाबी मिलेगी और अपना नया मुकाम हासिल कर पाएंगे। नौकरी पेशा जातक आज किसी दूसरी कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं। नया वाहन व संपत्ति खरीदने की इच्छा पूरी होगी और सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। परिवार का कोई सदस्य कामकाज के लिए घर से बाहर जा सकता है। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, अन्यथा समस्या हो सकती है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मिलता हुआ नजर आ रहा है। कार्यस्थल पर किसी भी काम को लेकर अपने वरिष्ठों से बहस में न पड़ें, नहीं तो दिक्कतें आ सकती हैं। आपके कुछ विरोधी आज सक्रिय रहेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। किसी कानून संबंधित मामले में आपको जीत मिलती दिख रही है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और भाई-बहनों का साथ मिलने से कई कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सामान्य रहने वाला है। दांपत्य जीवन में चल रही बाधाओं से मुक्ति मिलेगी और करीबियों से नजदीकियां बढ़ेंगी। नई संपत्ति व वाहन खरीदना आपके लिए बेहतर रहेगा। नौकरी पेशा जातकों को करियर में मेहनत का उचित फल मिलेगा और आमदनी बढ़ने से संतुष्टि मिलेगी। साझेदारी में बिजनस करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा और बिजनस का विस्तार भी कर पाएगे। परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे, जिसकी वजह से भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर अनबन होने की आशंका बन रही है।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहने वाला है। आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसका फायदा आपको पर्सनल व प्रफेशनल लाइफ में मिलेगा। सामाजिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा और खास लोगों से आपकी जान पहचान भी बढ़ेगी। आप बजट बनाकर चलेंगे तो यह आपके लिए बेहतर होगा, अन्यथा खर्चे बढ़ने के बाद आपको समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। बाहर के खान पान से सावधान रहें और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। परिवार के सभी सदस्य आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे और सभी जिम्मेदारियों को आसानी से उठा पाएंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। आज निवेश के मामले में आपको सतर्क रहना होगा और किसी के साथ भी धन का लेन देन करने से बचें। आपकी कला और कौशल में निखार लाएगा और किसी भी काम को उत्साह के साथ पूरा करने से मन प्रसन्न रहेगा। माताजी के साथ किसी बात पर अनबन होने की आशंका बन रही है, जिसकी वजह से घर का माहौल खराब हो सकता है। नौकरी पेशा जातक आज अपने काम से काम रखें और किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें। सायंकाल के समय लव पार्टनर के साथ जरूरी बातचीत करेंगे।

मीन राशि

मीन राशि वालों का लिए सोमवार का दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा। नई संपत्ति खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी और आप बड़ों की सलाह मानकर अच्छा नाम कमाएंगे। परिवार में किसी से वाद-विवाद ना करें, अन्यथा परेशानियां आ सकती हैं और रिश्तों में दरार आ सकती है। आज लंबित कार्यों को समय पर पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे और भौतिक चीजों पर भी पूरा ध्यान बनाए रखेंगे। आप अपनी भौतिक सुविधाओं से संबंधित वस्तु खरीद सकते हैं, जिसमें आपका अच्छा खासा पैसा खर्च होगा। सायंकाल का समय माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।

यह भी पढ़ें: तांबे के बर्तन में पानी रखकर पीने के चमत्कारिक फायदे, अनेक बीमारियां रहती है दूर

यह भी पढ़ें: 12 साल की लड़की ने खाया ‘नाइट्रोजन पान’ और पेट के अंदर हो गया छेद…कहीं आप भी तो नहीं स्मोकी पान के शौकीन?

यह भी पढ़ें: चाणक्य नीति: भूलकर भी ना करें इन 3 तरह के लोगों की मदद, वरना आपके लिए ही खड़ी हो जाएगी बहुत बड़ी मुश्किल

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -