राजस्व मंत्री का बड़ा बयान: बलौदा बाजार हिंसा के आरोपियों से होगी 12 करोड़ की वसूली !

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
बलौदाबाजार/स्वराज टुडे: पिछले महीने सतनामी समाज के आंदोलन और धरना प्रदर्शन के दौरान वहां मौजूद भीड़ ने उग्र रूप ले लिया था और फिर पूरे परिसर में जमकर उत्पात मचाया गया था। भीड़ में शामिल तत्वों ने न सिर्फ वहां मौजूदा वाहनों में तोड़फोड़ की बल्कि जिला कलेक्टर और एसपी दफ्तर  को भी आग के हवाले कर दिया था। उन्होंने परिसर में खड़े चारपहिया और दुपहिया वाहनों में भी आग लगा दी थी। हालाँकि इसके बाद हरकत में आये पुलिस-प्रशासन ने भीड़ को खदेड़ा और घटना के कुछ दिनों के भीतर आरोपियों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लिया गया।

छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली घटना

इस पूरे घटनाक्रम की गूँज न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश में सुनाई दी क्योंकि शांतिप्रिय छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार हुआ जब प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर एसपी के कार्यालय तक को नहीं छोड़ा। उनके वाहनों को भी जलाकर खाक कर दिया ।

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

इस पूरे मामले में सत्ताधारी पक्ष भाजपा ने जहाँ कांग्रेस पर भीड़ को उकसाने और हिंसा करवाकर सरकार की छबि खराब करने का आरोप लगाया तो वही विपक्ष ने इसकी जिम्मेदारी सरकार पर मढ़ते हुए उन्हें कानून-व्यवस्था सँभालने में नाकाम बताया। दोनों ही तरफ से जाँच दल का भी गठन किया गया था।

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने दिया बड़ा बयान

वही अब इस पूरे मामले पर राज्य के खेल, युवा कल्याण मंत्री और क्षेत्रीय विधायक टंकराम वर्मा का बड़ा बयान आया हैं। उन्होंने बताया है कि इस हिंसा और आगजनी में करीब 12 करोड़ रु से ज्यादा की शासकीय संपत्तियों को नुकसान पहुँचा है।

मंत्री वर्मा ने कहा हैं कि इस नुकसान की भरपाई उपद्रवी लोगों से ही होना चाहिए । ऐसा क्या करने का प्रावधान होना चाहिए कि उपद्रवियों से भरपाई हो। मंत्री टांकराम वर्मा ने कहा कि वह इस पर अपनी बात राज्य सरकार के सामने रखेंगे।

बता दे कि हिंसात्मक प्रदर्शनों पर लगाम करने के लिए उत्तर प्रदेश के रोल मॉडल की चर्चा देशभर में होती है । वहां सरकारी संपत्तियों का नुकसान होने पर प्रदर्शनकरियों की संपत्ति कुर्क करके वसूल करने का योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट आदेश दे दिया है । यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में आगजनी और तोड़फोड़ करने से पहले उपद्रवी हजार बार सोचते हैं। योगी के इसी रोल मॉडल को अब छत्तीसगढ़ में अपनाने की भी तैयारी की जा रही है ।

यह भी पढ़ें: कार्यशाला आयोजित कर नए भारतीय न्याय संहिता कानून को समझा रहे थे अफसर, तभी एक छात्रा ने पूछा ऐसा सवाल कि बगलें झांकने लगी पुलिस

यह भी पढ़ें: फ्रांस में चुनाव के बीच इस्लामी आतंकवाद का साया, मुसलमानों ने जगह जगह शुरू किए दंगे, आगजनी और तोड़फोड़ से सरकारी संपत्तियों को भारी नुकसान, देखें वीडियो…

यह भी पढ़ें: भारतीय डाकघर में निकली हैं कई पदों पर बंपर भर्तियां, ऑफिसियल वेबसाइट पर देखें नोटिफिकेशन

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -