मुस्लिम महिला ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस में बच्ची को दिया जन्म, फिर देवी के नाम पर रखा उसका नाम

- Advertisement -

मुम्बई/स्वराज टुडे: मीरा रोड की रहने वाली 31 वर्षीय फातिमा खातून ने 6 जून को कोल्हापुर-मुंबई महालक्ष्मी एक्सप्रेस में एक बच्ची को जन्म दिया, जब ट्रेन लोनावाला स्टेशन से गुजर चुकी थी। उनके पति तैयब ने ट्रेन के सम्मान में नवजात बच्ची का नाम महालक्ष्मी रखा है।

खबरों के अनुसार, महालक्ष्मी एक्सप्रेस लोनावाला पहुँची और इंजन में खराबी के कारण लगभग दो घंटे तक वहाँ रुकी रही। जब रात 11 बजे ट्रेन फिर से चली, तो फातिमा ने पेट दर्द की शिकायत की और शौचालय चली गई। जब वह काफी देर तक वापस नहीं लौटी, तो उसके पति तैयब उसे देखने के लिए गए। तैयब ने पाया कि फातिमा ने बच्चे को जन्म दे दिया है। उनके पहले से ही तीन बेटे हैं। प्रसव की नियत तिथि 20 जून थी।महिला यात्री हमारी मदद के लिए आईं।” ट्रेन में मौजूद जीआरपी कांस्टेबल ने तैय्यब से जीआरपी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके स्थिति के बारे में बताने को कहा।

जीआरपी की त्वरित कार्रवाई

जब ट्रेन कर्जत स्टेशन पर पहुंची, तो परिवार ट्रेन से उतर गया। कर्जत जीआरपी के एपीआई मुकेश ढांगे ने कहा कि उन्होंने नर्स और कर्मचारियों को स्थिति के बारे में सूचित किया, जो परिवार की मदद के लिए स्टेशन पहुंचे। एपीआई ढांगे ने कहा, “हमने कर्जत उप-जिला अस्पताल को सूचित किया और नर्स शिवांगी सालुंके और कर्मचारी स्टेशन पर पहुंचे। महिला और बच्चे को तुरंत आगे के इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।”

मुस्लिम दंपति ने नवजात बेटी को देवी मान नाम रखा ‘महालक्ष्मी’

मां और नवजात शिशु अब सुरक्षित हैं और उन्हें तीन दिन के भीतर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अस्पताल की मेट्रन सविता पाटिल ने मीडिया को इसकी जानकारी दी। तैय्यब ने कहा, “तिरुपति से कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर तक यात्रा करने वाले कुछ सह-यात्रियों ने कहा कि इस ट्रेन में मेरी बेटी का जन्म देवी के दर्शन करने जैसा था। इसलिए मैंने उसका नाम महालक्ष्मी रखने का फैसला किया।” उन्होंने कर्जत सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) की तत्काल सेवा की सराहना की, जिसने उनकी पत्नी और उनकी नवजात बेटी महालक्ष्मी की मदद की।

यह भी पढ़ें: टोल टैक्स मांगा तो प्लाजा पर चलवा दिया JCB, कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान; वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें: सांसद हों या मंत्री…15 रुपए में खाते हैं 1 बिस्कुट, पैसा देते वक्त लगता है 440 वोल्ट का झटका, कैंटीन में ऊंची कीमतों पर मचा विवाद

यह भी पढ़ें: मिस्ड पीरियड के कारण, टीनएज लड़कियों के लिए जानना बहुत जरूरी

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -