बिग ब्रेकिंग: पंजाब में दिनदहाड़े विश्व हिंदू परिषद अध्‍यक्ष की हत्‍या, हत्‍यारों ने दुकान में घुसकर दिया वारदात को अंजाम, मचा हड़कंप

- Advertisement -

पंजाब
नंगल/स्वराज टुडे: नंगल के रेलवे रोड में शनिवार को दिनदहाड़े हत्या की वारदात को अंजाम देकर दहशत फैला दी गई है। पिछले कई दिनों से शहर में क्राइम की वारदातों के जारी रहने से लोग दहशत में हैं।

दोपहर बाद करीब पौने पांच बजे रेलवे रोड निवासी एवं विश्व हिंदू परिषद नंगल के करीब तीन महीने पहले ही अध्यक्ष नियुक्त किए गए विकास प्रभाकर (Vikas Prabhakar Murder) अपनी कन्फेक्शनरी की दुकान के अंदर ही लहूलुहान हालत में पाए गए।

सिर पर किया वार

सिर के ऊपर पिछली तरफ ऐसे नूकीले हथियार से वार किया गया है जिसके बाद सिर के अंदर वाली चर्बी व मांस उनकी दुकान पर ही गिरा पड़ा था। उनके साथ वाले दुकान मालिक ने उन्हें आनन-फानन में गंभीर हालत में सिविल अस्पताल नंगल में पहुंचाया, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुके थे। वारदात को अंजाम देने वालों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। रेलवे रोड क्षेत्र में दिनदहाड़े हत्या की हुई वारदात को लेकर दहशत फैल गई है।

पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने फौरन एक्शन में आकर जांच तो शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। प्रारंभिक जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में यह पता चला है कि दो युवक काले रंग के जूपिटर बाइक पर विकास प्रभाकर की दुकान पर आकर रुके थे व कुछ देर बाद वहां से चले गए। इसके बाद ही आटो मैकेनिक मनीष कुमार जब विकास प्रभाकर की दुकान में सामान लेने गए तो देखा वे लहूलुहान हालत में थे।

पुलिस ने जांच की तेज

सीसीटीवी में आए फुटेज को देखने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है। नंगल थाना प्रभारी रजनीश चौधरी के अलावा श्री आनंदपुर साहिब एवं नंगल के अतिरिक्त डीएसपी अजय सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर हमलावरों का पता लगाने की कोशिश शुरू कर दी है। सिविल अस्पताल के डॉ. प्रत्यक्ष के अनुसार जब लहुलुजान हालत में विकास प्रभाकर को अस्पताल लाया गया था, उस समय वे दम तोड़ चुके थे। काफी कोशिश करने के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।

तीन महीने पहले ही मिली थी विहिप अध्यक्ष की जिम्मेदारी

रेलवे रोड में हुई वारदात के बाद दम तोड़ने वाले विकास प्रभाकर धार्मिक प्रवृत्ति के थे। इसी वजह से उनकी विगत सेवाओं को देखते हुए उन्हें तीन महीने पहले ही विश्व हिंदू परिषद नंगल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी। विकास दो बेटियों के बाप थे। जिनके दम तोड़ जाने के बाद रेलवे रोड क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

शहर वासी सख्त जरूरत समझ रहे हैं कि पुलिस प्रशासन की चौकसी बढाई जाने के साथ ही शहर में अनिवार्य जगहों पर बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे भी चालू किए जाने चाहिए, क्योंकि आए दिन आपराधिक वारदातों का सिलसिला बरकरार है। ऐसे में जहां लोग नुकसान झेल रहे हैं वहीं आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले दुसाहस दिखाकर लोगों को डरा कर लूटने, लहुलुहान करने तथा जान से मारने के मंसूबों में सफल होते नजर आ रहे हैं।

शुरू कर दी है जांच : डीएसपी

श्री आनंदपुर साहिब एवं नंगल के अतिरिक्त डीएसपी अजय सिंह ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि वे स्थानीय पुलिस कर्मचारियों से अनिवार्य जानकारी हासिल कर रहे हैं। उधर नंगल थाना प्रभारी रजनीश चौधरी ने भी यह जानकारी दी है कि रेलवे रोड इलाके में मर्डर का पता लगाने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज एकत्र किए जा रहे हैं।

व्यापारियों ने पंजाब पुलिस के विरुद्ध जताया है रोष

जवाहर मार्केट व्यापार मंडल के प्रधान एवं हाल ही में आम आदमी पार्टी के ब्लाक प्रधान नियुक्त किए गए राजेश आंगरा ने हत्या की वारदात के बाद रोष व्यक्त करते हुए पंजाब पुलिस के विरूद्ध कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह हैरानीजनक है कि नंगल में लगातार आपराधिक वारदातें जारी हैं।

इसके बावजूद आपराधिक तत्व पकड़े नहीं जा रहे हैं। लोग लगातार नुकसान झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज भी रेलवे रोड में हत्या की दिल दहला देने वाली वारदात ने शहर में दहशत बढ़ा दी है। इसलिए जल्द पंजाब सरकार को नंगल के हालातों की तरफ जरूर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपराधिक तत्वों के हौसले बुलंद हैं। यही वजह है कि बेखौफ आपराधिक तत्वों का दुसाहस बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें:सक्सेस स्टोरी: पत्नी का Idea सुनकर छोड़ी नौकरी, लोन लेकर शुरु किया बिजनेस, कमा रहे करोड़ों रुपये

यह भी पढ़ें:सक्सेस स्टोरी: IAS बनने के लिए छोड़ी एक करोड़ की नौकरी, सफलता का श्रेय गर्लफ्रैंड को

यह भी पढ़ें:आजादी के बाद पहली बार नई दिल्ली लोकसभा सीट पर होने जा रहा ऐसा, हाय रे कांग्रेस की मजबूरी !!

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -