डॉ.मुस्तफ़ा युसूफअली गोम की लिखी पहली पुस्तक ‘नरेंद्र मोदी संवाद : नए भारत का संकल्प’ प्रकाशित

- Advertisement -

मुम्बई/स्वराज टुडे: ऊर्जावान, राष्ट्र के प्रति समर्पित एवं दृढ़ निश्चय वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक अरब से अधिक भारतीयों की आकांक्षाओं और आशाओं के द्योतक हैं। मेहनती, लगनशील और जुझारू श्री नरेन्द्र मोदी करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का चेहरा हैं। जबसे उन्होंने प्रधानमंत्री पद संभाला है, तबसे देश को उस विकास की ओर ले जाने के लिए अग्रसर हैं जहां हर देशवासी अपनी आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा कर सके। प्रधानमंत्री जी अंत्योदय के विचार से काफी प्रेरित हैं, वह अंतिम पायदान पर खड़े एक-एक व्यक्ति का पूर्ण विकास करना चाहते हैं। उनके अनोखे विचारों, निर्णयों ने उन्हें देश और विदेश में काफी लोकप्रिया बना दिया है।

उनकी इसी नेतृत्व को ध्यान में रखते हुए डॉ. मुस्तफ़ा युसूफ अली गोम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चमत्कारी व्यक्तित्व पर एक पुस्तक लिखी है। इस पुस्तक में भविष्य के भारत की रुपरेखा दर्शाती गई है। इस पुस्तक के माध्यम से लेखक ने विकसित भारत के लिए मोदी के सफल नेतृत्व को रेखांकित किया है। इस पुस्तक का नाम है ‘नरेंद्र मोदी संवाद : नए भारत का संकल्प’। इस पुस्तक का प्रकाशन मुंबई की चर्चित प्रकाशन संस्था मुंबई हिंदी अकादमी ने की है। पुस्तक पेपरबैक संस्करण में प्रकाशित हुई है। डॉ.मुस्तफ़ा युसूफअली गोम एक विचारक और
एक अच्छे लेखक तो हैं ही साथ ही साथ शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में काम करते हैं और मुंबई के कांदिवली में संचालित अंजुमन ए नजमी दाऊदी बोहरा जमात के सचिव भी हैं। एक लेखक के तौर पर उनकी यह पहली पुस्तक है। यह पुस्तक अमेज़ॉन पर ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध है।

देश के नवनिर्माण और सामाजिक जनचेतनाओं की जागृत करने वाले नए भारत के उदय में प्रयासरत डॉ.मुस्तफ़ा युसूफअली गोम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के बड़े फ़ैन तो है ही उनके अनमोल सामाजिक राजनैतिक विचारों को लोगों तक ले जाते हैं। प्रतिफल स्वरूप उनकी यह प्रथम पुस्तक कलमबद्ध हो कर पाठकों के लिए बाजार में आई है। अभी हाल ही में डॉ.मुस्तफ़ा युसूफअली गोम को सुप्रसिद्ध सिने अभिनेत्री मन्दाकिनी ने उन्हें सम्मानित किया है। उनके लेखन के मद्देनज़र महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने मुंबई की सामाजिक , साहित्यिक संस्था वाग्धारा ने उन्हें ‘वाग्धारा सम्मान 2024’ से भी सम्मानित किया था। इसके अतिरिक्त उन्हें महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें ‘गऊ भारत भारती’ के सर्वोत्तम सम्मान , पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस ने भी राजभवन में डॉ. बीआर अंबेडकर पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। इसके अलावा अन्य बहुत सी सामाजिक संस्थाओं ने भी उन्हें सम्मानित किया है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -