कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प से कुछ भी संभव है-दिव्या ढोलपरिया साहू

- Advertisement -

मुंबई/स्वराज टुडे : महज 27 साल की उम्र में दिव्या ढोलपरिया साहू पहले से ही दिल्ली में एक युवा उद्यमी और प्रभावशाली से स्नातक और सिम्बायोसिस से एमबीए एक प्रभावशाली शैक्षणिक पृष्ठभूमि के साथ, दिव्या दो संपन्न कंपनियों: कनेक्शन मीडिया और होरेका हायर की सीईओ हैं। हालाँकि, उनकी उपलब्धियाँ यहीं नहीं रुकतीं। दिव्या युवा लड़कियों को प्रभावशाली और उद्यमी बनने के उनके सपनों को साकार करने के लिए सशक्त बनाने के मिशन पर हैं।

हाल ही में एक साक्षात्कार में दिव्या ने अपना विश्वास साझा किया कि महिलाएं न केवल व्यवसाय चला सकती हैं बल्कि उन्हें प्रभावी ढंग से और कुशलता से चला भी सकती हैं। उन्होंने भावुक होकर कहा, “मेरा मानना ​​है कि महिलाओं में अपने द्वारा चुने गए किसी भी क्षेत्र में सफल होने की अविश्वसनीय क्षमता होती है। एक सीईओ के रूप में मैं अपने स्टाफ में अधिक महिलाओं को नियुक्त करने पर ध्यान देती हूं क्योंकि मैं वास्तव में विश्वास करती हूं कि महिलाएं कुछ भी कर सकती हैं।”

एक फैशन और सौंदर्य प्रभावक के रूप में, दिव्या दूसरों को प्रेरित करने में प्रतिनिधित्व और दृश्यता की शक्ति को समझती है। वह अपने मंच का उपयोग न केवल अपनी उद्यमशीलता यात्रा बल्कि अपनी व्यक्तिगत शैली और सौंदर्य युक्तियों को प्रदर्शित करने के लिए भी करती है। दिव्या ने बताया, “एक प्रभावशाली व्यक्ति होने का मतलब सिर्फ खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट करने से कहीं ज्यादा है। यह अपनी आवाज का इस्तेमाल दूसरों को ऊपर उठाने और प्रेरित करने के बारे में है, खासकर युवा लड़कियों को जो पारंपरिक मीडिया में खुद को प्रतिनिधित्व करते हुए नहीं देखती हैं।”

अपने काम के माध्यम से, दिव्या का लक्ष्य उन बाधाओं और रूढ़ियों को तोड़ना है जो युवा लड़कियों को अपने जुनून को आगे बढ़ाने से रोक सकती हैं। उन्होंने उत्साहपूर्वक कहा, “मैं युवा लड़कियों को दिखाना चाहती हूं कि उन्हें समाज की अपेक्षाओं के अनुरूप होने की जरूरत नहीं है। वे सीईओ, प्रभावशाली व्यक्ति या कुछ और भी हो सकते हैं। आकाश की सीमा है।”

दिव्या का सशक्तिकरण और आत्म-विश्वास का संदेश देश भर की युवा लड़कियों के बीच गूंज रहा है, जो उन्हें एक आदर्श और प्रेरणा के रूप में देखती हैं। अपने समर्पण और जुनून के साथ दिव्या ढोलपरिया साहू महिला उद्यमियों और प्रभावशाली लोगों की अगली पीढ़ी के लिए मार्ग प्रशस्त कर रही हैं, यह साबित करते हुए कि कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ कुछ भी संभव है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मिमोह चक्रवर्ती पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म “ओय भूतनी के” में...

मुंबई/स्वराज टुडे : मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र मिमोह चक्रवर्ती पहली बार एक हॉरर कॉमेडी फिल्म "ओय भूतनी के" में नजर आएंगे। विज़न मोशन फिल्म्स...

Related News

- Advertisement -