अरुणाचल प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार, प्रदेश पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न का माहौल

- Advertisement -

अरुणाचल प्रदेश
ईटानगर/स्वराज टुडे: अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना आज सुबह से जारी है. प्रदेश में बीजेपी ने 39 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.  इसके अलावा एनपीपी 4 सीट जीत चुकी है और 2 पर आगे है. कांग्रेस 1 तथा अन्य 8 सीटों पर आगे हैं. राज्य विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 31 का है.

अरुणाचल में सत्तारूढ़ बीजेपी ने 60 सदस्यीय विधानसभा में से पहले ही 10 सीटें निर्विरोध जीत ली थी. अरुणाचल प्रदेश में एनपीपी ने दो सीटों तवांग और लिरोमोबा पर जीत हासिल की है जहां से क्रमश: नामगे त्सेरिंग और पेसी जिलेन विजयी हुई है. वहीं पासीघाट से तापी दारंग, मरियांग से ओनी पनयांग और लोंगडिंग पुमाओ से थांगवांग वांगम आगे चल रहे हैं.

अरुणाचल प्रदेश में भाजपा के सत्ता में लौटने के बाद इटानगर में स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पटाखे फोड़कर जश्न मनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: भूमाफिया की गुंडागर्दी: पति के गुजरते ही बेवा महिला के मकान पर किया कब्जा, घर का सामान गायब कर लगाया खुद का ताला, अब पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

ये भी पढ़ें: पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने किया बड़ा दावा, 4 जून के बाद विपक्ष का ये नेता साधना में होगा ‘लीन’, गुफा की तलाश जारी

ये भी पढ़ें: तांबे के बर्तन में पानी रखकर पीने के चमत्कारिक फायदे, अनेक बीमारियां रहती है दूर

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -