UP में यादवों ने बिगाड़ा BJP का खेल ! बिहार में भी कर दिया खेला..

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल जारी किए गए हैं. इस एग्जिट पोल में NDA के सरकार बनने की संभावना जताई गई है. वहीं यूपी-बिहार के जातिगत सर्वे के आंकड़े बताए गए हैं. कई जातियों ने इंडिया गठबंधन को झटका दिया और बीजेपी के पक्ष में जमकर मतदान किया है.

हालांकि, आपको उस जाति के बारे में बताते हैं, जिसने यूपी और बिहार में बीजेपी को बड़ा झटका दिया है.  एग्जिट पोल के मुताबिक, यादव समुदाय ने NDA के बजाए इंडिया गठबंधन के पक्ष में जमकर वोट डाला है.

रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में यादव समुदाय के वोटरों ने NDA के पक्ष में 18.04 फीसदी वोट डाला है, जबकि इंडिया गठबंधन के पक्ष में 68.9 प्रतिशत मतदान किया है. इसके अलावा 10.2 फीसदी यादवों ने बीएसपी को वोट दिया और अन्य को 2 प्रतिशत वोट किया है.

जाति   NDA        INDIA       BSP       OTH
यादव  18.04%    68.9%      10.2%       2%

वहीं, उत्तर प्रदेश से सटे बिहार राज्य की बात करें तो यहां भी यादव ने इंडिया गठबंधन के पक्ष में जमकर वोट डाला है. जबकि NDA को यहां यादव वोटरों से निराशा हाथ लगी है. एग्जिट पोल के अनुसार, बिहार में यादव वोटरों ने NDA को 31 फीसदी और इंडिया गठबंधन को 62 प्रतिशत मतदान किया है. जबकि, 7 प्रतिशत यादवों ने अन्य को वोट दिया है.

जाति    NDA      INDIA      OTH
यादव    31%       62%          7%

एबीपी सीवोटर के सर्वे के मुताबिक, यूपी में NDA को ठाकुर, ब्राह्मण वैश्य/बनियों का भरपूर वोट मिला है. वहीं, बिहार में NDA के पक्ष में कुशवाहा, ब्राह्मण, वैश्य, भूमिहार और राजपूत ने जमकर वोट दिया है.

यह भी पढ़ें: मेरी जीत जनता की जीत लेकिन कोरबा विधान सभा से मिली निराशा- ज्योत्स्ना महंत

यह भी पढ़ें: चेक बाउंस मामला: कोर्ट ने आरोपी को सुनाई कठोर कारावास की सजा

यह भी पढ़ें: QR कोड के जरिए ASI ने मांगी रिश्वत, ट्रांसपोर्टर ने की शिकायत तो बना दिया एट्रोसिटी का मामला, हाईकोर्ट ने लगाई रोक

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -