PM आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही 11 महिलाएं हुई बेवफा ! घर परिवार छोड़ प्रेमियों संग फरार

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
महराजगंज/स्वराज टुडे: यूपी के महाराजगंज गजब का मामला सामने आया है. यहां एक दो नहीं बल्कि एक साथ 11 महिलाएं अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गई है. यहां प्रधानमंत्री आवास योजना की 11 लाभार्थी महिलाओं ने पहली किस्त ली और कथित तौर पर अपने-अपने प्रमी के संग भाग गई. इन महिलाओं के पतियों ने इस घटना की शिकायत जिला प्रशासन से की है.

पति पस्त, पत्नियां मस्त

दरअसल ये मामला यूपी के मराजगंज जिले के निचलौल ब्लॉक का है. हैरानी की बात तो ये की ये सभी महिलाएं अलग-अलग गांव की हैं. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब महिलाओं के पति ने पुलिस के पीएम आवास की अगली किस्त रोकने की बात कही. ये 11 महिलाएं 9 अलग-अलग गावों की थी.

40 हजार ले के पत्नियां फरार

इन महिलाओं को PM आवास योजना के तहत घर बनवाने के लिए 40 हजार रुपये की पहली किस्त मिली थी. किस्त मिलते ही ये अपने पति को धोखा देकर प्रेमियों संग फरार हो गई. पतियों कि शिकायत के बाद विभाग ने दिए गए सरकारी पैसों को वसूलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

2350 लाभार्थियों का हुआ था चयन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महराजगंज के निचलौल ब्लॉक क्षेत्र के कुल 108 गांवों में वर्ष 2023-24 में 2350 लाभार्थियों का चयन हुआ था. इसमें से लगभग 2 हजार से ज्यादा लाभार्थियों का घर बन चुका है.
इसी योजना के तरह ही इन 11 महिलाओं को आवास की पहली किस्त प्रदान की गई थी.

रोक दी गई है अगली किस्त

अब भागी महिलाओं के पतियों को ये चिंता सता रही है कि कही प्रशासन द्वारा किश्त की रकम वसूलने का नोटिस कहीं उनके नाम न जारी हो जाए. हालांकि जांच के बाद इस मामले मे कई लाभार्थियों की अगली किस्त रोक दी गई है.

यह भी पढ़ें: कश्मीर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

यह भी पढ़ें:दुल्हन को लेकर ख़ुशी ख़ुशी घर लौटी बारात, फिर 2 घण्टे बाद दूल्हे ने कर ली खुदकुशी, दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल

यह भी पढ़ें:सरकारी नौकरी: ONGC में 79 विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 65 हजार से अधिक मिलेगी सैलरी, आवेदन की अंतिम तिथि 23 जुलाई

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -