OMG! 4 साल के बच्चे को डंसते ही जहरीले कोबरा की तड़प-तड़प कर मौत, मासूम पूरी तरह स्वस्थ

- Advertisement -

बिहार
गोपालगंज/स्वराज टुडे: पुरानी कहावत है कि जाको राखे साइयां …मार सके न कोय. अर्थात जिसकी रक्षा स्वयं ईश्वर करते हैं, उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में यह बात सच साबित हुई है। यहां एक जहरीले कोबरा (Cobra Snake) ने चार साल के बच्चे को डंस लिया (Snakebite) मगर इसके बाद उसने खुद तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। यह पूरी घटनाक्रम महज 30 सेकेंड के बीच हुई। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। सांप के काटे जीवित बच्चे और मृत सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गयी।

घर के दरवाजे के सामने खेलते वक्त मासूम को जहरीले कोबरा ने डंसा

मिली जानकारी के मुताबिक बरौली थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी रोहित कुमार का चार साल का बेटा अनुज अपने मामा के घर कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा खजुरी टोला में आया हुआ था। बुधवार की शाम घर के दरवाजे के सामने अनुज बच्चों के साथ खेल रहा था। इस दौरान खेतों की तरफ से कोबरा तेजी से आया और खेल रहे अनुज के पैर में डंस लिया। सांप के काटते ही वहां मौजूद बच्चे डर के मारे भाग निकले।

मासूम पर नहीं हुआ कोबरा के जहर का असर

बताया जा रहा है कि इसी बीच वहां मौजूद लोगों की नजर विषधर पर पड़ी तो वो लाठी-डंडा लेकर बच्चे को बचाने और सांप को मारने के लिए दौड़े, मगर तब तक कोबरा ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। सांप के मरने के बाद बच्चा अनुज वहीं पर खेलने लगा। परिजन उसे आनन-फानन में लेकर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे, जहां डॉक्टर ने इलाज शुरू किया। डॉक्टर ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और उसे कोई खतरा नहीं है।

जहरीले कोबरा की मौत बन गया रहस्य

मृत कोबरा को लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन
बच्चे के परिजन मृत कोबरा को डिब्बा में रख कर उसे ले कर सदर अस्पताल पहुंचे, ताकि डॉक्टर को सांप की पहचान करने में दिक्कत न हो और बच्चे का सही इलाज हो। अस्पताल में पांच फुट लंबे मरे सांप को देख कर हर कोई हैरान था। बहरहाल, ज़हरीला कोबरा मासूम बच्चे को डंसने के बाद खुद कैसे मर गया, यह सबके बीच कौतूहल और रहस्य का विषय बना हुआ है।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -