NKH में केक काटकर मनाया गया डॉक्टर्स डे

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: एनकेएच न्यू कोरबा हॉस्पिटल में सोमवार को डॉक्टर्स-डे मनाया गया। इस मौके पर एनकेएच ग्रुप डायरेक्टर डॉ. एस.चंदानी, एडीसी डायरेक्टर डॉ. वंदना चंदानी व सभी डॉक्टरों कोरबा व जमनीपाली ब्रांच ने केक काटकर सभी को विश्व चिकित्सक दिवस की बधाई दी। डॉक्टरों ने देश के महान डॉक्टर विधानचंद्र रॉय को भी याद करते हुए समाज की सेवा करने का भी संकल्प लिया गया।

मरीजों की सेवा को सर्वोपरि मानकर इस दिन को मनाने का मकसद बेहतर स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करना और डॉक्टरों को उनकी समर्पित सेवा के लिए शुक्रिया करना है। यह दिन स्वास्थ्य सेवा देने वाले कर्मचारियों के अथक प्रयास और मेहनत को याद करने का होता है जो मरीजों का जीवन बचाने के लिए दिन-रात काम करते हैं। डॉक्टरों ने अपने कर्तव्यों से समझौता किए बिना कोविड-19 के प्रकोप के दौरान महामारी का सामना करते हुए सबसे आगे खड़े होकर नेतृत्व किया।

डायरेक्टर डॉ. एस.चंदानी ने कहा कि आज का दिन जितना डॉक्टरों के लिए महत्वपूर्ण है, उससे ज्यादा महत्व एवं चिकित्सा में सेवा का श्रेय नर्सिंग स्टाफ को जाता है जिनके अथक प्रयासों से ही कोई भी चिकित्सक किसी मरीज को स्वास्थ्य कर पाता है। डॉ. वंदना चंदानी ने कहा कि यह खास दिन समाज में डॉक्टरों के महत्वपूर्ण योगदान को याद करने के लिए है। डॉक्टर्स डे समाज में डॉक्टरों की भूमिका को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है। डॉक्टर यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं कि मरीज अच्छे से स्वास्थ्य रहें। अपने देश में डॉक्टर को इंसान के रूप में भगवान की तरह देखा जाता है। डॉक्टर्स-डे देश ही नहीं पूरे विश्व के डॉक्टरों के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है।

कार्यक्रम के दौरान डॉ. एस. एल. पालीवाल, डॉ. आर. पालीवाल, डॉ.अविनाश तिवारी, डॉ. अरुण तिवारी, डॉ ज्योती श्रीवास्तव, डॉ. डी. एच.मित्तल, डॉ. नागेंद्र बागरी, डॉ. अविनाश सिंग, डॉ सुदीप्ता साहा, , डॉ. रोहित मजूमदार, डॉ.पाण्डेय, डॉ. सचिन टी.आर, डॉ अमन श्रीवास्तव, डॉ. यशा मित्तल, डॉ. रिया दुबे, डॉ. आशीष, डॉ बरखा, डॉ ज्योति, डॉ.रतनदीप तिवारी, डॉ प्रवीण समेत अस्पताल के सीनियर स्टाफ उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: फ्रांस में चुनाव के बीच इस्लामी आतंकवाद का साया, मुसलमानों ने जगह जगह शुरू किए दंगे, आगजनी और तोड़फोड़ से सरकारी संपत्तियों को भारी नुकसान, देखें वीडियो…

यह भी पढ़ें:  उत्पीड़न का एक और मामला आया सामने, 76 साल से बंद पड़े गुरुद्वारे को फिर से खोलने के विरोध में उतरा पूरा मुस्लिम समुदाय, कह दी ये बड़ी बात..

यह भी पढ़ें:  कार्यशाला आयोजित कर नए भारतीय न्याय संहिता कानून को समझा रहे थे अफसर, तभी एक छात्रा ने पूछा ऐसा सवाल कि बगलें झांकने लगी पुलिस

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -