रायगढ़ में नवपदस्थ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने किया पदभार ग्रहण, जानिए इस मौके पर उन्होंने क्या कहा

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायगढ़/स्वराज टुडे: जिले में नवपदस्थ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने शुक्रवार 1 जुलाई को भगवान श्री जगन्नाथ रथयात्रा के पावन मौके पर कलेक्टरेट पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। उन्होंने निवृत्तमान कलेक्टर भीम सिंह से चार्ज लिया।

निवृत्तमान कलेक्टर भीम सिंह ने कलेक्टर श्रीमती रानू साहू को जिला-कलेक्टर रायगढ़ का चार्ज सौंपा। वर्ष 2010 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी श्रीमती साहू इसके पूर्व कोरबा कलेक्टर के पद पर कार्यरत थी। इसके साथ ही वे कलेक्टर कांकेर एवं बालोद जिले में भी कलेक्टर का पद संभाल चुकी हैं।

पदभार ग्रहण करने के पश्चात कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। कलेक्टर श्रीमती साहू ने कहा कि जिले में जमीनी स्तर पर लोगों को योजनाओं को लाभ मिले यह हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके लिए हम सभी को एक टीम की तरह कार्य करना होगा।

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने पदभार संभालने के बाद आज जिले के पत्रकारों से रूबरू हुई। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से परिचय भी प्राप्त किया। इस दौरान उन्होंने अपना विजन और जिले में विकास की संभावनाओं को साझा किया है। उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता शिक्षा स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास को लेकर रहेगी। उसके लिए आज जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली है और सभी को निर्देशित भी किया है। वहीं शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं को और बेहतर ढंग से संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं पूरी कोशिश करूंगी की मीडिया के साथ हमेशा संवाद की स्थिति बनी रहे। जनता के विकास के लिए जो भी बेहतर होगा जरूर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। मीडिया और आम जनता से जनहित से जुड़े जो भी सुझाव आएंगे उनपर आवश्यक गौर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने ज्वाइनिंग ली है। जल्द ही जिले की वस्तुस्थिति को समझकर रूपरेखा तैयार की जाएगी।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -