N.K.H.ग्रूप ऑफ हॉस्पिटल ने नर्सो के सम्मान में समारोह व प्रतियोगिता का आयोजन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस हर साल 12 मई को नर्सों के अथक प्रयासों और योगदान को धन्यवाद देने के लिए विश्व भर में मनाया जाता है. सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा में नर्स अपरिहार्य हैं. नर्स हमारे चिकित्सा संस्थानों में एक आवश्यक भूमिका निभाते हैं और लोगों को स्वस्थ्य रखने में बड़ा योगदान देते हैं. यह दिन उनके बहुमूल्य योगदान को समर्पित है। इसी कड़ी में एनकेएच ग्रूप ऑफ हॉस्पिटल ने भी नर्सो के सम्मान में समारोह व प्रतियोगिता का आयोजन किया है। प्रतियोगिता 10 से 12 मई तक हॉस्पिटल में आयोजित किये जायेंगे और 12 मई अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के दिन दोपहर 2 बजे सम्मान समारोह व पुरुस्कार वितरण किया जाएगा। 10 मई को दोपहर 1 से 2 बजे तक मेमोरी टेस्ट गेम जिसमें उपकरणों की पहचान व जानकारी ली जाएगी। 11 मई को क्विज कॉम्पिटिशन दो टीमों के बीच, पोस्टर कॉम्पिटिशन एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन एकल व ग्रुप टीमों में रखा गया है।

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के उपलक्ष्य में एनकेएच हॉस्पिटल ग्रुप के डायरेक्टर डॉ. एस. चंदानी ने कहा कि कोरोनाकाल में पिछले दो सालों से अधिक समय से हम देखते आ रहे हैं कि डॉक्टरों के साथ नर्स भी मरीजों को स्वस्थ करने में अपना दिन-रात एक कर रही हैं। यदि दुनिया में नर्सिंग का पेशा न होता तो आज इस महामारी में हम सभी का जीवन और भी संकट में होता। नर्से कई सारी जानों को आज भी बचा रही हैं, जो कई लोगों के लिए उम्मीद की किरण हैं। नर्सों का भी अपना परिवार होता है लेकिन वे अपने इस काम को लेकर इतनी कर्तव्यनिष्ठ होती हैं कि वे अन्य किसी चीज की परवाह नहीं करती हैं। भारत में नर्सों को सिस्टर का भी संबोधन दिया जाता है। इन सभी के प्रति मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -