India vs South Africa: तीसरे T20 मैच से बाहर हुआ टीम इंडिया का यह खिलाड़ी, हर मैच में निभा रहा था विलेन की भूमिका

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला कल यानी मंगलवार शाम 7 बजे से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अब साउथ अफ्रीका ने भारत पर 2-0 से बढ़त बना ली है. एक और हार टीम इंडिया को सीरीज जीतने की दौड़ से बाहर कर देगी.

प्लेइंग इलेवन से बाहर होगा ये खिलाड़ी

भारतीय टीम मंगलवार को जब तीसरे टी20 मैच में सीरीज जीवंत रखने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी तो खराब फॉर्म में चल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना होगा. भारत लगातार 12 टी20 मैच जीतकर इस सीरीज में उतरा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने पहले दो मैचों में उसकी एक नहीं चली.

हर मैच में निभा रहा था विलेन की भूमिका

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम कई विभागों में संघर्ष कर रही है और उसे एक दिन के अंदर इन कमजोरियों को दूर करना होगा. यदि पहले मैच में भारत खराब गेंदबाजी के कारण हारा तो दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने निराश किया. भारतीय सलामी बल्लेबाज अभी तक पावरप्ले में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं. ईशान किशन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ केवल 23 और एक रन बना पाए हैं. तेज गेंदबाजों के सामने उनकी तकनीक पर सवाल भी उठने लगे हैं.

इस खिलाड़ी ने किया निराश

श्रेयस अय्यर ने अच्छी शुरुआत की है, लेकिन वह अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए हैं जिससे आगे के बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है. हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में कुछ दर्शनीय शॉट लगाए थे, लेकिन कटक के विकेट पर वह भी नहीं चल पाए थे. वह गेंदबाजी में भी नाकाम रहे हैं. केएल राहुल के चोटिल होने के कारण कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले ऋषभ पंत अब तक 29 और पांच रन बना पाए हैं. उन्होंने 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 23.9 के औसत और 126.6 के स्ट्राइक रेट से केवल तीन अर्धशतक बनाए हैं, जो उनकी प्रतिभा के अनुरूप नहीं है.

इस बॉलर का भी बाहर जाना मुमकिन

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने अब तक निराश किया है. डेविड मिलर, रासी वान डेर डुसेन और हेनरिक क्लासेन जैसे बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आसानी से रन बनाए हैं. तीसरे मैच में युजवेंद्र चहल को बाहर किया जा सकता है. टीम प्रबंधन युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई या ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को ले सकता है. वेंकटेश आईपीएल में पारी का आगाज भी करते रहे हैं.

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
804SubscribersSubscribe

मोदी की गलत नीतियों के कारण चुनाव बहिष्कार की नौबत, अन्याय...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत एसईसीएल की कुसमुंडा परियोजना से प्रभावित ग्राम पाली, पड़निया, सोनपुरी, खैरभवना, जटराज चंद्रनगर, रिस्दी, खोडरी, चुरैल व अमगांव...

Related News

- Advertisement -