CWG 2022: पैरा टेबल टेनिस में भावना पटेल ने हासिल किया गोल्ड मेडल, सोनल बेन पटेल ने जीता ब्रांच

- Advertisement -

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 9वें दिन भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. भारतीय पहलवानों ने पहले कुश्ती में अपना दम दिखाया. अब पैरा टेबल टेनिस में भारत की भाविना पटेल ने गोल्ड मेडल जीता है. भारतीय खिलाड़ी ने फाइनल में नाइजीरिया की खिलाड़ी को 3-0 से हराकर पैरा टेबल टेनिस में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. दरअसल, पिछले साल टोक्यो पैरालिंपिक में इस भारतीय खिलाड़ी ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया था. वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का यह 13वां गोल्ड मेडल है.

पैरा टेबल टेनिस में सोनल बेन पटेल ने जीता ब्रॉन्ज

वहीं, इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की सोनल बेन पटेल ने पैरा टेबल टेनिस में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. उन्होंने 3-5 से ब्रॉन्ज मेडल का मुकाबला जीता. बहरहाल, भारत खबर लिखे जाने तक 38 मेडल जीत चुका है. जिसमें 13 गोल्ड मेडल शामिल है. इसके अलावा पिछले साल टोक्यो पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने गोल्ड मेडल जीता है.

भारतीय पहलवानों का रहा दबदबा

भारत के स्टार पहलवान रवि कुमार दहिया ने पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों मे मेडल जीता है. उनका पहला मेडल ही गोल्ड है. रवि ने फ्रीस्टाइल 57 किलो वर्ग के फाइनल में नाइजीरिया के एबिकेवेनिमो विल्सन को 10-0 से हराया. भारत का कुश्ती में यह चौथा गोल्ड मेडल है. इसके अलावा भारत की सीनियर पहलवान विनेश फोगाट ने तीसरी बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने फ्रीस्टाइल 53 किलो में श्रीलंका की चामोडया केशानी को हराया. विनेश ने यह मैच 4-0 से अपने नाम किया. उन्होंने 2014 ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में 48 किलो और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में 50 किलो वर्ग में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
804SubscribersSubscribe

मोदी की गलत नीतियों के कारण चुनाव बहिष्कार की नौबत, अन्याय...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत एसईसीएल की कुसमुंडा परियोजना से प्रभावित ग्राम पाली, पड़निया, सोनपुरी, खैरभवना, जटराज चंद्रनगर, रिस्दी, खोडरी, चुरैल व अमगांव...

Related News

- Advertisement -