48 घण्टे बाद भी प्रशासन के हाथ खाली, राहुल को निकालने में करोड़ो खर्च, युद्ध स्तर पर रेस्क्यू जारी, अब भी लग सकते हैं कई घंटे

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: विधानसभा जैजैपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत पिहरीद निवासी रामकुमार साहू का 10 वर्षीय पुत्र राहुल साहू 10 जून की दोपहर लगभग 3:00 बजे से 50 फीट गहरे बोरवेल में फंसा हुआ है। उसे बाहर निकालने के लिए शासन प्रशासन ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है । पुलिस एवं जिला प्रशासन के  आला अधिकारी खुद मौके पर मौजूद हैं ।

अत्याधुनिक मशीनों से चल रही है खुदाई

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल उड़ीसा, समर्पित आपदा प्रतिक्रिया बल भिलाई और गुजरात से रोबोटिक्स टीम राहुल को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है लेकिन दुर्भाग्य है कि 48 घंटे गुजर जाने के बाद भी अब तक सफलता नहीं मिली है ।

मशीन द्वारा लगभग 55 फिट खोदाई की जा चुकी है और अब टनल बनाने की तैयारी चल रही है । लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि अभी राहुल को निकालने में 7 से 10 घण्टे और लग सकते है।

राहुल के जज्बे को सलाम

बताया जा रहा है कि राहुल स्वस्थ है बोरवेल के अंदर में एक चौकोन गड्ढा बताया जा रहा है जिसमे राहुल बैठे हुए है जूस देने से पी रहा है । अनेक केले खा चुका है । और तो और राहुल स्वयं पानी भर कर ऊपर भेज रहा है जिसे एन डीआरएफ निकाल रहे है।

पुलिस प्रशासन की व्यवस्था चुस्त

आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सहित जिला प्रशासन की टीम पिछले तीन दिनों से घटनास्थल पर मुस्तैद है । कई सिपाही ऐसे है जो ड्यूटी के कारण बिना नहाये धोए और आराम किए लगातार रेस्क्यू अभियान में लगे हुए हैं।

चार आईएएस अधिकारी की निगरानी में रेस्क्यू जारी

आपको बता दे कि जिले के कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला नूपुर राशि पन्ना,राहुल देव,रैना जमीन सहित अन्य जिले के अधिकारी कर्मचारी और इंडियन आर्मी की टीम मौजूद है सभी लोगो को सफल रेस्क्यू का इंतजार है कि राहुल कब निकलेगा। वही देश भर में प्रार्थनाओं का दौर चल रहा है । लोग सोशल मीडिया में राहुल के सकुशल रेस्क्यू के लिए ईश्वर से कामना कर रहे हैं ।

*पर्सन राठौर की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जम्मू एण्ड कश्मीर बैंक में 276 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन...

J&K Bank Recruitment 2024 : बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। जम्मू एण्ड कश्मीर बैंक ने विभिन्न जिलों और क्षेत्रों...

Related News

- Advertisement -