30 लाख 80 हजार कैश के साथ 2 व्यक्ति गिरफ्तार, क्या चुनाव में नगदी बांटे जाने की थी तैयारी ?

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
महासमुंद/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा समस्त जिलों में सुरक्षा व्यवस्था तक तगड़ी कर दी गई है । जिलों के प्रवेश द्वार पर हर आने जाने वालों की सघन जांच पुलिस द्वारा की जा रही है । यही वजह है कि कहीं पर भारी मात्रा में अवैध रूप से परिवहन करते चांदी के पायल तो कभी साड़ी तो कभी नगदी की बरामदगी हो रही है।

इसी कड़ी में महासमुंद पुलिस ने 30 लाख कैश के साथ रायपुर के 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक सिंघोडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल (छ0ग0 ओड़िसा बॉर्डर) के पास पुलिस पार्टी द्वारा संदिग्ध वाहनो की चेकिंग की जा रही थी तभी बरगढ़ ओडिसा की तरफ से एक सफेद रंग की मारूति सुजूकि वेगेनार क्रमांक ब्ळ 04 डब् 9573 तेज रफ्तार से छत्तीसगढ़ की ओर आ रही थी। उक्त वाहन को चेक पोस्ट के पास रोका गया। कार में दो व्यक्ति बैठे मिले। जिससे पूछताछ करने पर ड्राईवर सीट पर बैठा व्यक्ति ने अपना नाम (01) शेख कासीम पिता शेख जिलानी उम्र 35 वर्ष साकिन पंजाब टायर के पीछे मौहदापारा रायपुर जिला रायपुर एवं बगल सिट पर बैठा व्यक्ति अपना नाम (02) आलोक कुमार अग्रवाल पिता प्रहल्लाद अग्रवाल उम्र 42 वर्ष साकिन मकान नंबर 575 वार्ड नंबर 37 राधा कृष्ण मंदीर के पास समता कालोनी रामसागर पारा थाना आजाद चौक रायपुर जिला रायपुर छ0ग0 का निवासी होना बताये।

ड्राइविंग सीट के बगल में बैठे व्यक्ति से पुछताछ करने पर उसने बरगढ उडिसा तरफ से व्यवसाय के सिलसिले में रायपुर की ओर जाना बताया।  जिस पर वाहन की चेकिंग करने पर बगल में बैठे व्यक्ति आलोक कुमार अग्रवाल को सामने पैर के पास रखे झोले में क्या है पुछताछ करने पर थैले में नगदी रकम होना बताया।

पुलिस टीम को सही तरीके से जवाब नही देने व जवाब गोलमोल व संतोषप्रद नही पाये जाने अलोक कुमार अग्रवाल से सामने पैर के पास रखे थैले को खुलवाकर चेक करने पर तथा उक्त थैले को बैठे हूये व्यक्ति से खुलवाकर चेक किये जिसमें 30 लाख 80 हजार कैश रखा मिला। उक्त नगदी रकम के संबंध में पुछताछ करने पर संबलपुर उडिसा के गांव में धागा एवं रंग का कारोबार करना तथा दिये गये उक्त सामानो का रूपये इक्ट्ठा कर रायपुर ले जाना बताया जिस पर आलोक कुमार अग्रवाल को उक्त नगदी रकम के संबंध में नोटिस दिया गया जिसके द्वारा उक्त रूपये के संबंध में कोई भी वैध दस्तावेज नही होना बताया। दोनो व्यक्तियों का आचरण संदिग्ध होने के चलते पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया । फिलहाल इस मामले में पुलिस आगे की जांच में जुट गई है।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

पहली बीवी के रहते दूसरी से किया निकाह.. फिर दो बच्चे...

उत्तरप्रदेश बरेली/स्वराज टुडे: देश में तीन तलाक पर कड़े कानून लागू कर दिए जाने के बावजूद तलाक देने के सिलसिले पर लगाम लगती नजर नहीं...

Related News

- Advertisement -