10वीं की टॉपर बिटियाः पिता टेलर, बेटी ने छत्तीसगढ़ में नाम कर लिया, सिमरन सिब्बा की कहानी पढ़िए

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे:: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की कक्षा 10वीं की स्टूडेंट सिमरन सब्बा ने 99.5 प्रतिशत लाकर राज्य में टॉप किया है.
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा जारी नतीजे में 10वीं की टॉपर बनी सिमरन सबा ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि उनकी सफलता के पीछे उनके माता-पिता और शिक्षकों का प्रमुख योगदान है.

पहले एक नजर 10वीं के टॉपर्स पर

Oplus_131072

कब आया है रिजल्ट?

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 9 मई को दोपहर 12:30 बजे बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए गए हैं. इस दौरान 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम एक साथा घोषित किया गया. 10वीं के परिणाम में जशपुर की सिमरन सब्बा ने 99.5 प्रतिशत लाकर राज्य में पहला स्थान हासिल किया है.

जानिए सिमरन का सक्सेस सीक्रेट

अपनी सक्सेस के बारे में बात करते हुए सिमरन ने बताया कि रोजाना नियमित पढ़ाई और कड़ी मेहनत से उसने यह मुकाम हासिल किया है. उनके पिता टेलर और माता गृहणी हैं. सिमरन कहती हैं कि परिवारजनों सहित शिक्षकों के मार्गदर्शन और कड़ी मेहनत से ये सफलता मिली है.

सिमरन के अनुसार वह रोजाना लगभग 7 घंटे की नियमित पढ़ाई कर रही थीं. इस दौरान शिक्षकों के द्वारा उचित मार्गदर्शन भी दिया जाता था. परिवारजनों ने भी पढ़ाई में भी पूर्ण सहयोग किया है. इसके साथ ही सभी ने हमेशा उनका उत्साह बढ़ाने का काम करते हुवे मनोबल बढ़ाया है.

सपना हुआ साकार

सिमरन ने बताया कि उसका सपना था कि वह राज्य स्तर पर टॉप करें, आज वह सपना पूरा हो गया है. आगे चलकर वह यूपीएससी (UPSC) की तैयारी करना चाहती हैं. उनका सपना है कि वह आईएएस ऑफिसर (IAS Officer) बनें. इसके लिए वह कड़ी मेहनत करेंगी. कक्षा 11वीं और 12वीं में वह गणित के विषय के साथ यहीं रह कर पढ़ाई करेंगी. उसके बाद आगे उच्च शिक्षा के लिए वह बाहर जाकर पढ़ाई करेंगी.

सिमरन की माता सबिहा नाज ने कहा कि उन्हें खुशी है उनकी बेटी ने जो मुकाम हासिल किया है वह काफी खुशी और उत्साह भरा है. परिवार में खुशी का माहौल व्याप्त है. सिमरन के पिता मोहम्मद शाहिद अंसारी ने बताया कि उनकी बेटी ने कड़ी मेहनत कर पढ़ाई की और कक्षा 10वीं में टॉप किया है. सिमरन शुरू से ही पढ़ाई में अच्छी रही हैं. डीपीएस स्कूल जशपुर में कक्षा 9वीं तक की पढ़ाई की है.
उसके बाद कक्षा 10वीं की पढ़ाई सिमरन ने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल जशपुर में की है. सिमरन ने आज अपने परिवार के साथ साथ समूचे जशपुर जिले का नाम रोशन किया है, जिसकी उन्हें खुशी है.

यह भी पढ़ें: एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या से फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

यह भी पढ़ें: बिलासपुर के एक हॉस्टल के रूम में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक युवती, युवती कोरबा की रहने वाली

यह भी पढ़ें: मोबाइल पर लड़कों से अक्सर बातें करती थी नाबालिग बहन, भाई ने टोका तो बहन ने जघन्य वारदात को दे दिया अंजाम, पढ़िए दिल दहला देने वाली ख़बर

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
843SubscribersSubscribe

शहर को खोदापुर की तरफ ले जाते स्मार्ट अमित कुमार आयुक्त...

*व्यापार विहार स्मार्ट रोड में खड्डे, वाहन हो रहें दुर्घटना ग्रस्त बिलासपुर/स्वराज टुडे : जब से स्मार्ट शहर का स्मार्ट आयुक्त अमित कुमार आये हैं...

Related News

- Advertisement -