राष्ट्रपति विजिट के चलते राजधानी में कड़ा सुरक्षा पहरा…बावजूद इसके दो बहनें हो गयी गैंगरेप की शिकार…10 आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: प्रदेश की राजधानी रायपुर से एक शर्मसार करने वाली घटना ऐसे वक्त सामने आई है जब महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू छत्तीसगढ़ प्रवास पर रायपुर पहुंची हुई है। दरअसल रक्षाबन्धन पर अपने भाइयों को राखी बांधकर दो बहनें महासमुंद से रायपुर लौट रही थी । इसी दौरान दोनों बहनें गैंगरेप का शिकार हो गयी । दिल दहला देने वाली यह घटना मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में घटी है।

दोनों बहनें एक परिचित युवक के साथ बाइक पर सवार होकर लौट रही थी घर

मिली जानकारी के मुताबिक  दोनों बहने महासमुंद से राखी बांध कर  एक युवक के साथ बाइक पर सवार होकर रायपुर लौट रही थी। इसी बीच व मंदिर हसौद के रिम्स कालेज के पास कुछ युवकों ने उनका रास्ता रोक लिया ।

इससे पहले की युवक और उसके साथ मौजूद दोनों बहने कुछ समझ पाते ,एकाएक सब युवकों ने बाइक सवार युवक के साथ मारपीट शुरू कर दी और उसे जान से मारने की धमकी देकर उसको वहां से भगा दिया ।

इसके बाद आरोपी युवकों ने दोनों युवतियों को सूनसान स्थान पर ले जाकर बारी बारी से गैंगरेप किया । जैसे तैसे दोनों बहनें घर पहुंची और अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी  । इसके बाद परिजनों की मदद से दोनों बहनों ने आरोपियों के विरुद्ध थाने में एफआईआर दर्ज करवाया।

आरोपियों में एक भाजपा नेता का बेटा

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने नाकेबंदी शुरू की और जल्द ही 10 संदेहियों को हिरासत में ले लिया । इनमें  पूनम ठाकुर, घनश्याम निषाद, लव तिवारी, नयन साहू, केवल वर्मा उर्फ़ सोनू, देवचरण धीवर, लक्ष्मी ध्रुव, प्रहलाद साहू , कृष्णा साहू और युगल किशोर शामिल हैं। आरोपियों में एक बीजेपी के मंडल अध्यक्ष का बेटा भी बताया जा रहा है। यह घटना तब हुई है जब राष्ट्रपति की विजिट के कारण बड़ी संख्या में बाहर से फोर्स बुलाई गई है। राजधानी के प्रत्येक चौक चौराहों पर भारी पुलिस बल तैनात है । सुरक्षा की ऐसी चाक चौबंद व्यवस्था की एक परिंदा भी पर नहीं मार सकता । बावजूद इसके दो सगी बहनें गैंगरेप का शिकार हो गए । इससे राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठना लाजिमी है ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
927SubscribersSubscribe

पत्रकारों को धमकाने पर ₹50,000 का जुर्माना, 24 घंटे के अंदर...

उत्तरप्रदेश लखनऊ/स्वराज टुडे: भारत में पत्रकारिता संकट के दौर से गुजर रही है । सच की आवाज को बुलंद करने वाले पत्रकारों पर दिनों दिन...

Related News

- Advertisement -